Shoora Designs IPO : ज्वेलरी कंपनी में निवेशकों ने जमकर लगाया पैसा, अंतिम दिन अब तक 64.52 गुना सब्सक्राइब


Shoora Designs IPO : ज्वेलरी कंपनी शूरा डिजाइन्स (Shoora Designs) के आईपीओ में निवेशकों ने जमकर दांव लगाया है। आज सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन यह आईपीओ 64.52 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसमें सबसे ज्यादा निवेश रिटेल निवेशकों ने किया है। 2.03 करोड़ रुपये का यह आईपीओ 17 अगस्त को खुला था। इसके लिए शेयर प्राइस 48 रुपये और लॉट साइज 3 हजार शेयरों का रखा गया है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE SME पर होगी।

अलग-अलग कैटेगरी में कितना मिला सब्सक्रिप्शन

Shoora Designs का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के तीसरे दिन अब तक 64.52 गुना सब्सक्राइब हो गया है। आंकड़ों के मुताबिक इस इश्यू को खुदरा निवेशकों से पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली और उनके लिए रिजर्व हिस्सा 93.73 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 34.68 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इश्यू को कुल 2.55 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है जबकि ऑफर पर 4.24 लाख शेयर हैं। (यह आंकड़े 21 अगस्त 2023, 5:53:00 PM तक के हैं।)

Shoora Designs IPO की डिटेल्स

इश्यू का 50 फीसदी हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है। आईपीओ की सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 24 अगस्त को फाइनल होगा। इश्यू का रजिस्ट्रार केफिन टेक है। इसके बाद शेयरों की बीएसई एसएमई पर 29 अगस्त को होगी। इश्यू के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले सिर्फ नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इन शेयरों को जारी कर जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में करेगी।

Shoora Designs के बारे में

यह कंपनी हीरे और ज्वैलरी बनाती और बेचती है। यह कंपनी 2021 में बनी थी। इसका कारोबार ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से चल रहा है। इसके अधिकतर होलसेलर्स और रिटेलर्स ग्राहक गुजरात के सूरत और महाराष्ट्र के मुंबई से हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो वित्त वर्ष 2022 में इसे 3.91 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले ही वित्त वर्ष 2023 में बढ़कर 11.46 लाख रुपये पर पहुंच गया।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *