Sungarner Energies IPO : निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया, पहले दिन अब तक 2.57 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू


Sungarner Energies के IPO को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। सब्सक्रिप्शन के पहले दिन ही यह इश्यू 2.57 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसमें रिटेल निवेशकों ने सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है। आईपीओ को 6.4 लाख शेयरों के मुकाबले अब तक 14.96 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिली है। निवेशकों के पास इसमें 23 अगस्त तक निवेश का मौका है। कंपनी ने इसके लिए 83 रुपये का प्राइस तय किया है। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 5.31 करोड़ रुपये जुटाने का है। शेयरों की लिस्टिंग NSE SME पर होगी।

किस कैटेगरी में कितना मिला रिस्पॉन्स

एनएसई पर उपलब्ध सब्सक्रिप्शन डेटा के अनुसार रिटेल निवेशकों ने 10.57 लाख इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगाई है। उनके लिए आरक्षित हिस्सा 3.63 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 1.48 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। सोलर सॉल्यूशंस कंपनी ने 6.4 लाख इक्विटी शेयरों के पब्लिक इश्यू से 5.31 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है, जिसमें 57,600 का मार्केट मेकर हिस्सा भी शामिल है। (ये आंकड़े 21 अगस्त 2023, 5:09:00 PM तक के हैं।)

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

यह एक फिक्स्ड प्राइस वाला इश्यू है। निवेशक 1,600 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद 1,600 शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। आईपीओ में रिटेल निवेशक कम से कम 132,800 रुपये से लेकर अधिकतम 200,000 रुपये तक के इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं।

ऑफर से प्राप्त फंड का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और इश्यू एक्सपेंस के अलावा मुख्य रूप से वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए किया जाएगा। कंपनी सब्सक्रिप्शन के बाद 30 अगस्त तक पात्र निवेशकों को इक्विटी शेयर क्रेडिट कर देगी और शेयरों की लिस्टिंग 31 अगस्त को NSE SME पर होगी।

कंपनी के बारे में

साल 2015 में सुमित तिवारी द्वारा प्रमोटेड Sungarner Energies सोलर पावर, यूपीएस, बैटरी, इनवर्टर और सौर पैनल जैसे पावर सॉल्यूशन प्रदान करती है। इसने इलेक्ट्रिक व्हीकल के निर्माण के लिए WMI कोड भी प्राप्त कर लिया है, लेकिन इलेक्ट्रिक व्हीकल का फुल-स्केल मैन्युफैक्चरिंग शुरू नहीं किया है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *