SJS Enterprises के शेयरों में 2% की तेजी, प्रमोटर एंटिटी ने बेची 29.5% हिस्सेदारी

SJS Enterprises के शेयरों में आज 23 अगस्त को 2 फीसदी तक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक 1.47 फीसदी बढ़कर 650.65 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, प्रमोटर ग्रुप की एंटिटी एवरग्राफ होल्डिंग्स ने कंपनी में अपनी 29.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है। यह बिक्री ओपन मार्केट ट्रांजेक्शन के माध्यम से करीब 550 करोड़ रुपये में हुई है। एक डीलर ने मनीकंट्रोल को बताया, “पिछले कुछ समय से इस ब्लॉक पर चर्चा चल रही थी और आखिरकार उन्हें खरीदार मिल गए।”

फ्लोर प्राइस 580 रुपये

एनएसई के पास उपलब्ध थोक सौदे के आंकड़ों के अनुसार, प्रमोटर एंटिटी एवरग्राफ होल्डिंग्स ने दो किश्तों में कुल 91,64,033 शेयर बेचे, जो एसजेएस एंटरप्राइजेज में 29.52 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। ब्लॉक डील का इंडिकेटेड फ्लोर प्राइस 580 रुपये प्रति शेयर है, जो एवरग्राफ की अधिग्रहण की औसत लागत 88.15 रुपये पर 6.5 गुना रिटर्न दर्शाता है। 22 अगस्त को बीएसई पर शेयर 641.30 रुपये पर बंद हुए। एसजेएस एंटरप्राइजेज ने 2021 के अपने IPO प्रॉस्पेक्टस में बताया था कि एवरग्राफ के पास डेकोरेटिव इंडस्ट्री में अनुभव की कमी है।

आय में 25% ग्रोथ की संभावना

ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला सन लाइफ MF और सुंदरम MF उन लोगों में शामिल थे, जिन्होंने PE फर्म एवरस्टोन कैपिटल की सब्सिडियरी कंपनी एवरग्राफ की हिस्सेदारी खरीदी थी। एनालिस्ट्स और मैनेजमेंट ने कहा कि SJS एंटरप्राइजेज की आय में वित्त वर्ष 2023 और वित्त वर्ष 2026 के बीच 25 फीसदी की ग्रोथ की संभावना है। SJS एंटरप्राइजेज का लक्ष्य अधिग्रहणों के जरिए अपने राजस्व को बढ़ाना है। बेंगलुरु में स्थित यह उन कंपनियों में से एक है जो डेकोरेटिव इंडस्ट्री में काम करती है।

कंपनी के बारे में

बेंगलुरु स्थित एसजेएस एंटरप्राइजेज उन कंपनियों में से एक है जो डेकोरेटिव इंडस्ट्री में काम करती है। कंपनी पैसेंजर व्हीकल, टू-व्हीलर और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स के लिए लोगो, डिकल्स, एल्यूमीनियम बैज, क्रोम-प्लेटेड पार्ट्स और ओवरले डिजाइन बनाती है। 16 अगस्त को एसजेएस एंटरप्राइजेज ने कहा कि उसने सोलर पावर जनरेशन कंपनी Suryaurja Two का 20 लाख रुपये में अधिग्रहण किया है। एसजेएस एंटरप्राइजेज अब 2 मेगावाट तक की यूनिट की सोलर पावर का कंज्यूमर बन जाएगा।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *