Yousta में हर सामान ₹999 से सस्ता, हैदराबाद में Reliance Retail का पहला स्टोर

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की रिटेल यूनिट रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने युवाओं को फोकस में रखते हुए फैशन रिटेल ‘Yousta’ लॉन्च किया है। इसका पहला आउटलेट हैदराबाद में खुल गया है। यहां सभी प्रोडक्ट्स की कीमत 999 रुपये से कम रखी गई है और इसमें भी अधिकतर प्रोडक्ट्स की कीमत 499 रुपये से कम रखी गई हैं। रिलायंस रिटेल ने यह जानकारी एक रिलीज के जरिए दी। इसका पहला स्टोर हैदराबाद के शरत सिटी मॉल (Sarath City Mall) में है। हालांकि इसके प्रोडक्ट्स को सिर्फ स्टोर पर जाकर ही नहीं, बल्कि एजियो (Ajio) और जियोमार्ट (JioMart) प्लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

100 करोड़ डॉलर की कंपनी है Reliance Retail, तीन साल में हैसियत हुई दोगुनी

क्या-क्या है Yousta के स्टोर्स में

रिलायंस रिटेल के प्रेसिडेंट और सीईओ (फैशन एंड लाइफ स्टाईल) अखिलेश प्रसाद का कहना कि इसे युवाओं की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है और उनके फैशन की जरूरतों के हिसाब से यहां सामान रखे जाएंगे। इस स्टोर में हाउसिंग यूनिसेक्स मर्चेंडाइज यानी कि टी-शर्ट, कैरेक्टर मर्चेंटाइज यानी कि किसी कैरेक्टर जैसे कि कार्टून या सुपरहीरो प्रिंटेड वाले कपड़े और वीकली रिफ्रेश कैप्सूल यानी कि सदाबहार फैशन वाले कपड़े मिलेंगे। इसके अलावा हर हफ्ते इसके स्टारिंग न्यू कलेक्शन में ड्रॉप ब्रांड न्यू लुक्स यानी नए प्रकार के फैशन के कपड़े मिलेंगे जिसके साथ मैचिंग एक्सेसरीज भी मिलेगा। इस स्टोर में क्यूआर कोड वाला टेक टच प्वाइंट्स है, सेल्फ-चेकआउट काउंटर्स, वाई-फाई और चार्जिंग स्टेशन्स की सुविधा भी है।

Reliance Retail में कतर इनवेस्टमेंट का भारी-भरकम निवेश

कतर इनवेस्टमेंट की पैरेंट कंपनी में हिस्सेदारी

रिलायंस रिटेल की पैरेंट कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स (Reliance Retail Ventures) में कतर इनवेस्टमेंट अथॉरिटी (Qatar Investment Authority-QIA) 100 करोड़ डॉलर यानी 8278 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। इस निवेश के बदले में कतर इनवेस्टमेंट की रिलायंस रिटेल में 0.99 फीसदी हिस्सेदारी होगी। यह सौदा ऐसे समय में हुआ है जब रिलायंस रिटेल की लिस्टिंग पर बातचीत चल रही है और कंपनी ने इसके शेयरों को वापस खरीदकर एंप्लॉयीज को स्टॉक ऑप्शन्स के तहत शेयर देना शुरू कर दिया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *