Stocks on Broker’s Radar: रिलायंस, इंडोस्टार, जोमैटो और M&M फाइनेंस पर ब्रोकरेज फर्मों ने लगाया दांव

रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज 46वीं AGM होगी। इसमें जियो फाइनेंशियल, जियो और रिलायंस रिटेस के बारे में बड़े ऐलान हो सकते हैं। जियो प्लेटफॉर्म के IPO की टाइमलाइन और न्यू एनर्जी कारोबार से जुड़ी घोषणा भी हो सकती है। इसलिए रिलायंस के शेयर में सीएलएसए ने खरीदारी की रेटिंग दी है। वहीं आज इंडोस्टार कैपिटल भी फोकस में है। कंपनी कॉरपोरेट पोर्टफोलियो Phoenix ARC को बेचेगी। कॉरपोरेट पोर्टफोलियो 915 करोड़ रुपये में बेचेगी। इस स्टॉक पर मॉर्गन स्टैनली ने अंडरवेट रेटिंग दी है। जबकि जोमैटो पर आर ब्रोकर्स ने ओवरवेट नजरिया अपनाया है। वहीं एमएंडएम फाइनेंस पर बुलिश राय दी है।

सीएलएसए ने रिलायंस पर खरीदारी की रेटिंग दी है। उसके शेयर का लक्ष्य 3,060 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि इसका स्केल-अप लक्ष्य बनाए रखा गया है। इसमें निवेश दोगुना हो सकता है। पिछले वर्ष नई ऊर्जा कैपासिटीज को जोड़ने के लिए 50 मिलियन डॉलर मूल्य के 3 और अधिग्रहण देखे गये हैं। कंपनी ने इस सेगमेंट में 75,000 करोड़ रुपये के कैपेक्स की योजना बनाई है। इसमें 2024 से पिक अप दिख सकता है।

MORGAN STANLEY ON INDOSTAR

मॉर्गन स्टैनली ने इंडोस्टार पर अंडरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 127 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने फीनिक्स एआरसी सेल के जरिये कुछ कॉर्पोरेट लोन अकाउंट्स बेचे हैं। एआरसी को बेचे गए लोन 1,190 करोड़ रुपये के कॉर्प लोन बुक का लगभग 77% हिस्सा हैं। एआरसी को बेचे गए लोन 8,060 करोड़ रुपये की कुल लोन बुक का लगभग 11.3% है। मैनेजमेंट के अनुसार, रिटेल लोन बुक का हिस्सा 85% से बढ़कर 95% हो गया है।

Top 20 Stocks Today- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

मॉर्गन स्टैनली ने जोमैटो पर ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 115 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी ने सभी शहरों में 2 रुपये/ऑर्डर का प्लेटफॉर्म शुल्क लागू कर दिया है। यदि कंपनी प्लेटफॉर्म शुल्क पर कायम रहती है तो इससे मुनाफे में सुधार हो सकता है।

सीएलएसए ने एमएंडएम फाइनेंस पर खरीदारी की रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 360 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी FY25 का लक्ष्य बिजनेस को दोगुना करना है। कंपनी ने प्रैक्टिसेस को सख्त किया है और एसेट क्वालिटी लक्ष्यों के अनुरूप फर्म संस्कृति को बदल रही है। हालांकि निवेशकों की चिंताएं एसेट क्वालिटी सुधार और NIMs से जुड़ी हुई हैं।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

(डिस्क्लोजर: Moneycontrol.com नेटवर्क 18 का हिस्सा है। नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *