Inox India IPO : क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनी लाएगी आईपीओ, SEBI में दाखिल किए कागजात


Inox India IPO : क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनी आईनॉक्स इंडिया (Inox India) फंड जुटाने के लिए आईपीओ लाने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) के पास ड्राफ्ट पेपर दाखिल कर दिया है। ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक इस आईपीओ के तहत फ्रेश इक्विटी शेयर जारी नहीं किए जाएंगे और यह पूरी तरह ऑफर फॉर सेल (OFS) पर बेस्ड होगा। OFS के तहत कंपनी के मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 2.21 करोड़ शेयरों की बिक्री की जाएगी।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

OFS के हिस्से के रूप में शेयर ऑफर करने वालों में सिद्धार्थ जैन, पवन कुमार जैन, नयनतारा जैन, इशिता जैन और मंजू जैन शामिल हैं। यह निर्गम पूरी तरह से ओएफएस पर बेस्ड है, इसलिए वडोदरा की कंपनी को कोई आय प्राप्त नहीं होगी और सारी राशि बिक्री के लिए शेयर रखने वाले शेयरधारकों के पास जाएगी।

कंपनी के बारे में

आइनॉक्स इंडिया देश की प्रमुख क्रायोजेनिक टैंक बनाने वाली कंपनियों में से है। इसके पास क्रायोजेनिक के लिए डिजाइन, इंजीनियरिंग, विनिर्माण और स्थापना से संबंधित समाधान उपलब्ध कराने का 30 साल से अधिक का अनुभव है। ICICI सिक्योरिटीज और एक्सिस कैपिटल इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं।

कंपनी क्रायोजेनिक कंडीशन के लिए सॉल्यूशन प्रदान करती है, जिसमें टैंक, इक्विपमेंट और इंडस्ट्रियल गैस, एलएनजी, हेल्थकेयर, एविएशन आदि जैसे कई इंडस्ट्री के लिए टर्नकी प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। कंपनी ग्लोबल रिसर्च के लिए क्रायोजेनिक इक्विपमेंट भी बनाती है और भारत के टॉप क्रायोजेनिक टैंक एक्सपोर्टर है।

कंपनी के पास तीन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी

Inox India के पास तीन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है। यह कलोल (गुजरात), कांडला SEZ (गुजरात) और सिलवासा (दादरा और नगर हवेली) में स्थित है। वित्त वर्ष 2023 में कंपनी की इंस्टॉल्ड कैपिसिटी में 3100 इक्विवलेंट टैंक यूनिट्स (10,000-लीटर क्रायोजेनिक स्टोरेज टैंक) और 2.4 मिलियन डिस्पोजेबल सिलेंडर शामिल हैं। 31 मई 2023 तक इसकी ऑर्डर बुक 1,003.15 करोड़ रुपये है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *