Suzlon Share Price: लगातार तीसरे दिन अपर सर्किट, अभी और कितना चढ़ेगा सुजलॉन?

Suzlon Share Price: विंड टर्बाईन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) कंसालिडेटेड बेसिस पर 15 साल में पहली बार कर्ज मुक्त होने जा रही है। इस महीने की शुरुआत में इसने क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) के जरिए 2000 करोड़ रुपये जुटाया है और कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी हिमांशु मोदी के मुताबिक इसमें से 1500 करोड़ रुपये से कर्ज चुकाया जाएगा। इसके चलते शेयर बल्लियों उछल रहे हैं। सात कारोबारी दिनों में पांच दिन तो यह अपर सर्किट पर बंद हुआ और एक दिन इसमें 2 फीसदी कमजोरी आई लेकिन एक दिन यह 4 फीसदी से अधिक उछला था।

Suzlon Energy करीब 15 सालों के बाद होगी कर्जमुक्त, क्या कंपनी के शेयरों के लौट रहे अच्छे दिन?

इस वित्त वर्ष में यह 228 फीसदी और इस महीने 36 फीसदी से अधिक उछल चुका है। जानिए अभी इसमें कितनी तेजी का दम बाकी है? आज की बात करें तो आज लगातार तीसरे दिन यह अपर सर्किट पर बंद हुआ है। इसके शेयर बीएसई पर 25.89 रुपये (Suzlon Share Price) पर हैं। चार कारोबारी दिनों में यह 20 फीसदी से अधिक उछला है। तीन महीने में ही इसने पैसा डबल कर दिया है और 121 फीसदी रिटर्न दिया है।

20% उछलकर Shakti Pumps रिकॉर्ड हाई पर, इस ऑर्डर पर लहलहाने लगे शेयर

किस भाव तक पहुंच सकता है शेयर

घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक टेक्निकल लेवल पर बात करें तो चार्ट पर यह शेयर मजबूत दिख रहा है। यह शेयर 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के ईएमए (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर ट्रेड कर रहा है। इसने 24.9, फिर 25.1 और फिर 25.6 के रेजिस्टेंस लेवल को पार कर दिया है यानी अभी इसमें आगे अच्छी तेजी दिख सकती है। वहीं डाउनसाइड बात करें तो इसे 24.2 रुपये, फिर 23.7 रुपये और फिर 23.5 रुपये पर सपोर्ट मिल रहा है। मार्केट एक्सपर्ट डॉ रवि के मुताबिक सुजलॉन को अगर पोर्टफोलियो में रखा है तो इसे अभी होल्ड करें क्योंकि यह 28-30 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है। ब्रोकरेज फर्म जेएम फाइनेंशियल ने भी 30 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग की इसकी कवरेज शुरू की है।

Multibagger Stocks: तीन साल में 544% रिटर्न, लॉन्ग टर्म में बनाया करोड़पति, चार्ट पर मजबूत दिख रहा यह धमाकेदार शेयर

रिटर्न के मामले में कैसा शेयर है Suzlon Energy

सुजलॉन जिस सेगमेंट की कंपनी है, वह प्रॉमिसिंग है और इसके शेयर करीब 15 साल पहले शानदार ऊंचाई पर थे लेकिन फिर एकाएक पूरी कहानी ही पलट गई। 9 जून 2008 को इसके शेयर इंट्रा-डे में 460 रुपये तक पहुंच गए थे। हालांकि क्लोजिंग प्राइस के हिसाब से देखें तो 8 जनवरी 2008 को यह 454.71 रुपये से अब 30 अगस्त 2023 को 25.89 रुपये पर आ गया यानी कि इसने निवेशकों की पूंजी 94 फीसदी से अधिक डुबोई है। एक बार तो इसने 99 फीसदी से अधिक पूंजी डुबो दी थी लेकिन यह रिकवरी के बाद की स्थिति है कि अब भी यह 94 फीसदी से अधिक नीचे है। अब पिछले एक साल में बात करें तो इसने शानदार रिटर्न दिया है। पिछले साल 13 अक्टूबर 2022 को यह एक साल के निचले स्तर 6.60 रुपये पर था और 10 महीने में यह 292 फीसदी उछलकर आज एक साल के हाई 25.89 रुपये पर पहुंच गया।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *