Medplus Health के शेयर 8% तक लुढ़के, इस बड़ी ब्लॉक डील का है असर

Medplus Health के शेयरों में आज 31 अगस्त को 8 फीसदी तक की गिरावट आई है। यह स्टॉक इस समय 6.36 फीसदी लुढ़ककर 834.30 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी के शेयरों में आज एक बड़ी ब्लॉक डील देखी गई है। इस ब्लॉक डील के तहत 1319 करोड़ रुपये में कंपनी की 12.8 फीसदी हिस्सेदारी का लेन-देन हुआ है। इस ब्लॉक डील के चलते ही कंपनी के शेयरों में बड़ी गिरावट आई है। आंकड़ों के मुताबिक ब्लॉक डील के तहत करीब 1.5 करोड़ शेयरों का लेन-देन हुआ है। यह डील 860 रुपये प्रति शेयर के एवरेज प्राइस पर हुई है, जो कि पिछले दिन के क्लोजिंग प्राइस 891.10 रुपये से 3.5 फीसदी कम है।

ब्लॉक डील से जुड़ी डिटेल

लेन-देन में शामिल बायर्स और सेलर्स का अभी पता नहीं चल सका है। CNBC-TV18 ने पहले बताया था कि कंपनी के शुरुआती निवेशक लैवेंडर रोज़ और PI (प्रेमजी इन्वेस्ट) अपॉर्चुनिटीज़ फंड मिलकर ब्लॉक डील के माध्यम से कुल 8.1 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाह रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ब्लॉक साइज करीब 830 करोड़ रुपये होने की उम्मीद थी, जबकि बेस प्राइस 860 रुपये प्रति शेयर बताया गया था। जून के शेयरहोल्डिंग डेटा के अनुसार पीआई अपॉर्चुनिटीज फंड के पास 14.11 फीसदी हिस्सेदारी और लैवेंडर रोज़ के पास 17.24 फीसदी हिस्सेदारी थी।

कंपनी के बारे में

मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज भारत की सबसे बड़ी फार्मेसी चेन में से एक है, जिसमें ऑनलाइन फार्मेसी, डायग्नोस्टिक सर्विसेज और कई अन्य सुविधाएं शामिल हैं। वर्तमान में कंपनी लगभग 4,000 स्टोरों के साथ 581 शहरों में मौजूदगी का दावा करती है। जून में CNBC-TV18 को दिए एक इंटरव्यू के दौरान मेडप्लस के प्रमोटर गंगादी मधुकर रेड्डी ने कहा कि कंपनी ने मौजूदा वर्ष में 800-1,000 नए स्टोर शुरू करने की योजना बनाई है। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि विस्तार से कंपनी के प्रॉफिट मार्जिन पर दबाव बना रहेगा।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *