Upcoming IPO : इस हफ्ते मेनबोर्ड सेगमेंट में खुलेंगे 3 कंपनियों के आईपीओ, करीब 1350 करोड़ जुटाने का है इरादा


Upcoming IPO : प्राइमरी मार्केट इस हफ्ते भी गुलजार रहने वाला है। इस हफ्ते मेनबोर्ड सेगमेंट के साथ ही SME सेगमेंट में भी कई कंपनियां फंड जुटाने के लिए आईपीओ लाने जा रही हैं। इस दौरान मेनबोर्ड सेगमेंट में तीन कंपनियां 1350 करोड़ रुपये के अपने आईपीओ लॉन्च करेंगी। इसके अलावा, कई कंपनियां लिस्टिंग के लिए भी तैयार हैं। इस हफ्ते मेनबोर्ड सेगमेंट में रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग (Ratnaveer Precision Engineering), ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स और EMS लिमिटेड समेत तीन कंपनियों के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे।

Ratnaveer Precision Engineering IPO

रत्नवीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग (Ratnaveer Precision Engineering) का अगले हफ्ते 4 सितंबर को इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) खुलने वाला है। कंपनी ने अपने आईपीओ के लिए प्रति शेयर 93 से 98 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। 98 रुपये के ऊपरी प्राइस बैंड के हिसाब से कंपनी की अपने IPO के जरिए 165.03 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी इसमें से 35.24 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। वहीं प्रमोटर विजय रमनलाल सांघवी की ओर से 29.79 करोड़ रुपये का ऑफर-फॉर-सेल (OFS) शामिल है।

Jupiter Life Line Hospitals IPO

प्राइवेट हॉस्पिटल चेन वाली कंपनी जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स लिमिटेड (Jupiter Life Line Hospitals) ने अपने इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए 695-735 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी का आईपीओ आगामी 6 सितंबर को खुल रहा है। एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 5 सितंबर को एक दिन के खुलेगा। आईपीओ के लिए बोली 8 सितंबर को बंद होगा। कंपनी ने बताया कि बोली में सफल निवेशकों के डीमैट खाते में 15 सितंबर तक शेयर क्रेडिट हो जाएंगे। वहीं जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिलेंगे, उनका पैसा 14 सितंबर तक रिफंड हो जाएगा। जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स के शेयर 18 सितंबर को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉटर एंड सीवरेज इंफ्रा प्लेयर EMS लिमिटेड का आईपीओ भी इसी हफ्ते सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इश्यू संभवतः 8 सितंबर के आसपास खुलेगा और यह 10 सितंबर को बंद हो जाएगा। इस इश्यू में 146 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर और 175 करोड़ रुपये तक का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। कंपनी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड और राजस्थान में सीवरेज और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने के लिए सीवरेज नेटवर्क बिछाने सहित जल और सीवरेज इन्फ्रा सॉल्यूशन प्रदान करती है।

लिस्टिंग और SME सेगमेंट IPO

Vishnu Prakash R Punglia के शेयरों की लिस्टिंग 5 सितंबर को होने वाली है। SME सेगमेंट में इस हफ्ते बल्क पैकेजिंग सॉल्यूशन प्रोवाइडर Kahan Packaging का आईपीओ 6-8 सितंबर के दौरान खुलने वाला है। आईपीओ शेड्यूल के अनुसार अगले हफ्ते तीन लिस्टिंग होंगी, जिसमें 6 सितंबर को सहज फैशन, 7 सितंबर को मोनो फार्माकेयर और 8 सितंबर को सीपीएस शेपर्स शामिल हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *