ये 2 प्राइवेट सेक्टर बैंक सीनियर सिटीजन को दे रहे हैं खास ऑफर, मिल रहा है ज्यादा ब्याज

Senior Citizens Fixed Deposit Scheme: प्राइवेट सेक्टर बैंक सीनियर सिटीजन ( Senior Citizen Bank FD ) को खास सर्विस देते हैं। अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। इस लिस्ट में एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के नाम शामिल हैं। इन बैंकों की ओर से सीनियर सिटीजन को विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट की सर्विस दी जा रही है।

एचडीएफसी बैंक की सीनियर सिटीजन के लिए एफडी (HDFC Bank senior Citizen Care FD interest rate)

एचडीएफसी बैंक सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी से अलग 0.25 फीसदी का एक्स्ट्रा ब्याज सुपर सीनियर सिटीजन को खास एफडी पर देता है। सुपर सीनियर सिटीजन को 0.75 फीसदी का एक्स्ट्रा ब्याज मिलता है। सुपर सीनियर सिटजन को 5 साल से 10 साल की एफडी पर 7.75 फीसदी का ब्याज मिलता है। सीनियर सिटीजन केयर एफडी में निवेश की आखिरी तारीख 7 नवंबर 2023 है। एचडीएफसी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 3.50% से 7.75% के बीच ब्याज दे रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक गोल्डन ईयर्स एफडी (ICICI Bank Golden years FD)

आईसीआईसीआई बैंक सीनियर सिटीजन को गोल्डन ईयर्स एफडी योजना पर 0.50% के एक्सट्रा ब्याज के अलावा 0.10% का ब्याज देता है। इस योजना में निवेश की कोई डेडलाइन नहीं है। ये योजना 20 मई 2020 से चल रही है। इसमें न्यूनतम 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए निवेश किया जा सकता है। इस पर ब्याज दर 7.50% है। हालांकि, ये योजना कब खत्म होगी, इसकी कोई समयसीमा बैंक की वेबसाइट पर नहीं है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *