Jupiter Life Line IPO : पहले दिन अब तक 52% सब्सक्राइब हुआ इश्यू, NII और रिटेल निवेशकों ने दिखाई दिलचस्पी


Jupiter Life Line IPO : जुपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। पहले दिन इसे निवेशकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। यह इश्यू अब तक 52 फीसदी सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 43.76 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिल गई हैं, जबकि ऑफर पर 84.97 लाख शेयर हैं। कंपनी ने आईपीओ के लिए 695-735 रुपये प्रति शेयर का प्राइस रखा है। यह आईपीओ 8 सितंबर को बंद हो जाएगा। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 260 करोड़ रुपये पहले ही जुटा लिए हैं।

अलग-अलग कैटेगरी का हाल

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 0

नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) – 65 फीसदी

रिटेल इन्वेस्टर्स – 74 फीसदी

टोटल – 52 फीसदी

(BSE, 6 सितंबर 2023, 02:48:00 PM)

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

OFS में इसके मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटरों के 44.5 लाख शेयर शामिल हैं। इश्यू प्राइस के अपर बैंड पर कुल इश्यू साइज 869 करोड़ रुपये है और फर्म का मूल्य 4819 करोड़ रुपये है। OFS के हिस्से के रूप में देवांग वसंतलाल गांधी (HUF) द्वारा 12.5 लाख शेयर, देवांग गांधी द्वारा नीता गांधी के साथ संयुक्त रूप से 9 लाख शेयर और नितिन ठक्कर द्वारा आशा ठक्कर के साथ संयुक्त रूप से 10 लाख शेयर बेचे जाएंगे। इसके अलावा, अनुराधा रमेश मोदी, मेघा रमेश मोदी और भास्कर पी शाह (एचयूएफ) द्वारा प्रत्येक 4 लाख शेयर बेचेंगे।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

510.41 करोड़ रुपये के इश्यू से प्राप्त फंड का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में किया जाएगा। मार्च 2023 तक कंपनी का कुल कर्ज 476.37 करोड़ रुपये था। कंपनी ने मई में ड्राफ्ट पेपर दाखिल किए और 22 अगस्त को सेबी की मंजूरी मिल गई। ICICI सिक्योरिटीज, एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेज और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं। सफल निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 14 सितंबर को शुरू हो जाएगी। सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में इक्विटी शेयर 15 सितंबर को क्रेडिट किए जाएंगे। स्टॉक 18 सितंबर को एक्सचेंजों पर लिस्ट होगा।

कंपनी के बारे में

जुपिटर लाइफ ने खुद को मुंबई मेट्रोपॉलिटन एरिया (MMR) और भारत के पश्चिमी क्षेत्र में मल्टी-स्पेशियलिटी टर्शियरी और क्वार्टनरी हेल्थकेयर के लीडिंग प्रोवाइडर के रूप में स्थापित किया है। मार्च 2023 तक तीन अस्पतालों में 1,194 बेड की कुल क्षमता के साथ कंपनी ने खुद को हेल्थकेयर सेक्टर में प्रमुखता से स्थापित किया है। उनकी टीम में स्पेशलिस्ट, चिकित्सक और सर्जन सहित 1246 हाई स्किल्ड डॉक्टर शामिल हैं। प्रसिद्ध “जुपिटर” ब्रांड के तहत संचालित कंपनी के अस्पताल ठाणे, पुणे और इंदौर में स्थित हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *