TVS Supply Chain के शेयरों में 6% की गिरावट, पहली तिमाही में घाटा बढ़कर हुआ 65 करोड़ रुपये

टीवीएस सप्लाई चेन (TVS Supply Chain) के शेयरों में आज 12 सितंबर को 6 फीसदी तक की गिरावट आई है। यह स्टॉक इस समय 5.48 फीसदी गिरकर 231.90 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट लॉस बढ़कर 65.3 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी को एक साल पहले की समान अवधि में 1.8 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। वहीं, मार्च 2023 को समाप्त पिछली तिमाही में 12.34 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

कैसे रहे तिमाही नतीजे

तिमाही के दौरान ऑपरेशन से कंपनी का राजस्व 2342.4 करोड़ रुपये रहा, जो वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही के 2,675.5 करोड़ रुपये से 12.4 फीसदी कम है। कंपनी का इंटीग्रेटेड सप्लाई चेन सॉल्यूशंस (ISCS) सेगमेंट का राजस्व 1,318.9 करोड़ रुपये रहा, जो सालाना आधार पर 20.1 फीसदी अधिक है। ISCS सेगमेंट का राजस्व सभी भौगोलिक क्षेत्रों (भारत, यूरोप, उत्तरी अमेरिका) में क्रमिक और सालाना आधार पर बढ़ा है।

TVS SCS के मैनेजिंग डायरेक्टर रवि विश्वनाथन ने कहा, “हम इंडस्ट्रीज में सप्लाई चेन एक्टिविटी की बढ़ती आउटसोर्सिंग का ट्रेंड देख रहे हैं जिसके चलते मौजूदा इंगेजमेंट का विस्तार हो रहा है और नए अवसरों की एक मजबूत पाइपलाइन बन रही है। यह ट्रेंड ISCS सेगमेंट के ग्रोथ के लिए एक अनुकूल है, जहां हमारे पास मौजूद सभी भौगोलिक क्षेत्रों में मजबूत डिमांड हैं।”

5 फीसदी प्रीमियम पर हुई थी मार्केट में एंट्री

TVS सप्लाई चेन सॉल्यूशंस ने 23 अगस्त को अपने इश्यू प्राइस 197 रुपये से 5 फीसदी प्रीमियम पर शेयर बाजार में सुस्त शुरुआत की थी। लॉजिस्टिक्स कंपनी के 880 करोड़ रुपये के पब्लिक इश्यू को 10-14 अगस्त के दौरान 2.78 गुना सब्सक्राइब किया गया। इसे 2.51 करोड़ शेयरों के आईपीओ साइज के मुकाबले 6.99 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिली। खुदरा निवेशकों ने इसे सबसे ज्यादा 7.61 गुना सब्सक्राइब किया।

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस ने 2004 में एक अलग कंपनी बनने से पहले टीवीएस लॉजिस्टिक्स नाम से टीवीएस ग्रुप के एक हिस्से के रूप में ऑपरेशन शुरू किया। टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस दुनिया भर में फॉर्च्यून 500 कंपनियों को सॉल्यूशन प्रदान करती है। इसके बिजनेस को दो मुख्य कंपोनेंट में बांटा गया है: इंटीग्रेटेड सप्लाई चेन सॉल्यूशन और नेटवर्क सॉल्यूशन।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *