Kundan Edifice IPO : रिटेल निवेशकों ने दिखाया दम, 9.73 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू


Kundan Edifice IPO : कुंदन एडिफिस के आईपीओ को निवेशकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिलती दिख रही है। आज तीसरे दिन तक यह इश्यू 9.73 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इश्यू को 2.56 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई हैं जबकि ऑफर पर 27.72 लाख शेयर हैं। इस आईपीओ में 15 सितंबर तक निवेश का मौका है। इस आईपीओ के लिए 91 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा गया है। कंपनी आईपीओ के जरिए 25.22 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। आईपीओ शेड्यूल के मुताबिक 26 सितंबर को कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग एनएसई इमर्ज पर होगी।

सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

आंकड़ों के अनुसार इस इश्यू को खुदरा निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उनके लिए रिजर्व हिस्से को 16.36 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशन इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व हिस्सा 3.11 गुना सब्सक्राइब हो गया है। यह आईपीओ दूसरे दिन तक 2.83 गुना और पहले दिन तक 1.11 भरा था।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

निवेशक कम से कम 1200 शेयरों के लॉट साइज में और उसके बाद 1,200 शेयरों के मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इसका मतलब है कि रिटेल निवेशकों को कम से कम 109,200 रुपये का निवेश करना होगा। इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज कंपनी ने मार्केट मेकर के लिए 1.29 करोड़ रुपये के 1.41 लाख इक्विटी शेयर आरक्षित किए हैं। मार्केट मेकर पोर्शन से कम इश्यू 23.94 करोड़ रुपये के 20.3 लाख शेयरों का नेट इश्यू है। इसके अलावा, ‘नेट इश्यू’ का आधा हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 50 फीसदी हिस्सा एचएनआई के लिए आरक्षित है।

जरूरी डेट्स

सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 21 सितंबर को होगा। वहीं, इक्विटी शेयर 25 सितंबर तक पात्र निवेशकों के डीमैट अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे। असफल निवेशकों को 22 सितंबर तक उनका रिफंड मिल जाएगा। आईपीओ शेड्यूल के मुताबिक 26 सितंबर को कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग एनएसई इमर्ज पर होगी। फेडेक्स सिक्योरिटीज इस इश्यू का मर्चेंट बैंकर है, और कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज ऑफर का रजिस्ट्रार है।

कंपनी के बारे में

प्रकाश उत्सर्जक डायोड (LED) स्ट्रिप लाइट बनाने वाली कंपनी ने मार्च FY23 को समाप्त वित्तीय वर्ष में 5.13 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया है, जो पिछले वर्ष के 1.67 करोड़ रुपये से अधिक है। इसी अवधि के दौरान परिचालन से राजस्व 32.47 करोड़ रुपये से बढ़कर 60.22 करोड़ रुपये हो गया। EMS कंपनी ओरिजनल डिजाइन मैन्युफैक्चरर (ODM) होने के नाते ग्राहकों को प्रोडक्ट्स का डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई करती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *