Trade Spotlight: बैंक ऑफ बड़ौदा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और यस बैंक में अब क्या हो ट्रेंडिंग रणनीति?

Trade Spotlight : आने वाले कारोबारी सत्रो में सेंसेक्स-निफ्टी के साथ-साथ ब्रॉडर मार्केट में भी कंसोलीडेशन होने की उम्मीद है। निफ्टी 50 इंडेक्स के अगले कुछ दिनों में 20200-19900 रेंज में रहने की संभावना है। बाजार जानकारों का कहना है कि इस रेंज के दोनों ओर किसी भी निर्णायक ब्रेक आउट से बाजार को दिशा मिल सकती है। 20 सितंबर को होने वाली दो दिवसीय यूएस फेड पॉलिसी मीट के नतीजों के आने तक ये कंसोलीडेशन कायम रह सकता है। 18 सितंबर को, निफ्टी 59 अंक फिसलकर 20133 पर बंद हुआ था। वहीं, बीएसई सेंसेक्स 240 अंक से ज्यादा गिरकर 67597 पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 इंडेक्स में 0.40 फीसदी और 0.50 फीसदी की गिरावट आई थी।

पिछले कारोबारी दिन अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स दबाव में थे। बैंक निफ्टी 250 अंक से ज्यादा गिरकर 45980 पर बंद हुआ था। जबकि निफ्टी आईटी 225 अंक गिरकर 33130 पर बंद हुआ था। निफ्टी आईटी ने डेली चार्ट पर एक बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया था।

18 सितंबर को बैंक ऑफ बड़ौदा, महिंद्रा एंड महिंद्रा और यस बैंक में जोरदार एक्शन देखने को मिला था। बैंक ऑफ बड़ौदा लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में डाउनवर्ड ट्रेंडलाइन से ऊपर रहा था। स्टॉक 3 फीसदी से ज्यादा बढ़कर 217 रुपये पर पहुंच गया था।

अपवर्ड स्लोपिंग रजिस्टेंस ट्रेंड लाइन के टूटने के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सोमवार को ऐतिहासिक ऊंचाई हासिल की। पिछले दो कारोबारी सत्रों में स्टॉक में मजबूत वॉल्यूम के साथ कारोबार देखने को मिला। पिछले कारोबारी दिन ये स्टॉक 2.5 फीसदी बढ़कर 1641.5 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर बंद हुआ था। डेली चार्ट पर स्टॉक में लॉन्ग अपर शैडो के साथ बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया था। ये ऊपरी स्तर पर कुछ मुनाफावसूली का संकेत देता है।

यस बैंक में सितंबर महीने की शुरुआत के बाद से अधिकांश कारोबारी सत्रों में औसत से ज्यादा वॉल्यूम देखने को मिला है। लंबे समय से इस स्टॉक को डाउनवर्ड स्लोपिंग रजिस्टेंस ट्रेंडलाइन पर सपोर्ट रहा है। ये एक पॉजिटिव संकेत है। पिछले कारोबारी दिन ये स्टॉक 1.4 फीसदी बढ़कर 18.55 रुपये पर बंद हुआ था। डेली चार्ट पर स्टॉक ने लॉन्ग अपर शैडो और माइनर लोअर शैडो के साथ बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया था।

आइए देखते हैं अब इन स्टॉक्स पर क्या है वेव्स स्ट्रैटेजी एडवाइजर्स के आशीष क्याल की ट्रेडिंग रणनीति

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra): स्टॉक अपवर्ड स्लोपिंग चैनल के अंदर अच्छी तरह से आगे बढ़ रहा है। हाल ही में चैनल का सहारा लेकर स्टॉक में तेजी लौटी है। ऐसे में फॉलोअप बाइंग के साथ ये स्टॉक हमें 1780-1800 रुपये के आसपास स्थित रजिस्टेंस की तरफ बढ़ता दिख सकता है। स्टॉक के लिए 1540 रुपए पर सपोर्ट दिख रहा है। स्टॉक में शॉर्ट टर्म में और तेजी आने के संकेत दिख रहे हैं। 1670 रुपए के ऊपर जाने पर ये स्टॉक 1800 रुपए की तरफ जाता दिख सकता है।

यश बैंक (Yes Bank):पिछले सत्र (18 सितंबर) में यस बैंक में अच्छी तेजी देखने को मिली थी। इसके अलावा इस स्टॉक के लिए शॉर्ट टर्म में 17.6 रुपये के स्तर के करीब सपोर्ट दिख रहा है। वहीं, ऊपर की तरफ 19 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस दिख रहा है। कुल मिलाकर, यस बैंक के लिए स्थितियां अच्छी दिख रही हैं। आगे तेजी जारी रखने के लिए स्टॉक को डेली क्लोजिंग बेसिस पर 19 रुपये से ऊपर की क्लोजिंग देनी होगी। ऐसा होने पर स्टॉक 21-22 रुपये की ओर बढ़ता दिख सकता है। शॉर्ट टर्म में इस स्टॉक को 17.6 रुपये के आसपास सपोर्ट है।

Stock Market Today : बाजार पर आज इन खबरों का दिखेगा असर, कोई ट्रेड लेने से पहले इन पर डाल लें एक नजर

बैंक ऑफ बड़ोदा (Bank of Baroda): डेली चार्ट पर, स्टॉक ने एक राउंडिंग बॉटम पैटर्न बनाया है जो एक तेजी का पैटर्न है। जिन ट्रेडर्स के पास ये स्टॉक है वे 207 रुपए के स्टॉपलॉस के साथ बने रहें। वहीं, नई खरीद के लिए कुछ गिरावट का इंतजार करें। 213 रुपए के आसपास मिलने पर 230 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *