NewJaisa Tech का IPO 14% सब्सक्राइब, रिटेल पोर्शन 27% भरा


NewJaisa Technologies का IPO आज 25 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। पहले दिन अब तक इस इश्यू को 14 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला है। आईपीओ को 7.89 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है जबकि ऑफर पर 56.52 लाख शेयर हैं। इसके लिए प्राइस बैंड 44 से 47 रुपये प्रति शेयर है। NewJaisa भारत की दिग्गज IT इलेक्ट्रॉनिक्स रिफर्बिशिंग कंपनी है। कंपनी का लक्ष्य IPO के अपर प्राइस बैंड पर 39.93 रुपये जुटाने का है। निवेशकों के पास इसमें 27 सितंबर तक निवेश का मौका है।

सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

NewJaisa Tech के आईपीओ को पहले दिन अब तक 14 फीसदी सब्सक्रिप्शन ही मिला है। हालांकि, रिटेल निवेशकों ने सबसे अधिक दिलचस्पी दिखाई है। उनके लिए रिजर्व हिस्सा 27 फीसदी सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल बायर्स के हिस्से को 4 फीसदी सब्सक्रिप्शन मिला है।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

इश्यू के तहत 5 रुपये फेस वैल्यू वाले 8496000 ताजा इक्विटी शेयर बिक्री के लिए रखे गए हैं। शेयरों को NSE SME इमर्ज प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया जाएगा। NewJaisa Technologies के पब्लिक इश्यू में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए कोटा 40,32,000 शेयर तक, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) के लिए 12,12,000 शेयर तक और रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए 28,26,000 शेयर तक का है। वहीं मार्केट मेकर पोर्शन 4,26,000 इक्विटी शेयरों का है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

IPO से मिली शुद्ध आय का इस्तेमाल कंपनी रिफर्बिशमेंट फैसिलिटी के विस्तार और प्लांट, मशीनरी, उपकरणों की खरीद, प्रौद्योगिकी विकास में निवेश, ब्रांडिंग और मार्केटिंग, कार्यशील पूंजी की जरूरत की फंडिंग, बैंक सुविधाओं के पुनर्भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

कंपनी के बारे में

NewJaisa Technologies साल 2020 में इनकॉर्पोरेट हुई है। कंपनी रियायती कीमतों पर रिफर्बिशिंग इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोवाइड करती है। कंपनी लैपटॉप, डेस्कटॉप और पेरिफेरल्स जैसे यूज्ड गैजेट खरीदती है, उन्हें रिफर्बिश करती है और उन्हें सीधे कस्टमर्स के बिजनेस या खुदरा बिक्री के लिए बेचती है।

वर्तमान में कंपनी आईटी प्रोडक्ट्स यानी लैपटॉप/क्रोमबुक, डेस्कटॉप/क्रोमबॉक्स/मॉनिटर और एसेसरीज (कीबोर्ड, माउस, वाईफाई, स्पीकर) की सीधी बिक्री करती है जो इसका प्रमुख राजस्व मॉडल है। कंपनी के पास 347 से अधिक कर्मचारी (99 कर्मचारी और 248 इंटर्न) हैं जो 28,750 वर्ग फुट में काम कर रहे हैं और मासिक आधार पर लगभग 5,500 रिफर्बिश SKU डिलीवर करते हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *