Valiant Laboratories IPO : निवेशकों का ठंडा रिस्पॉन्स, पहले दिन महज 33% सब्सक्राइब


Valiant Laboratories के IPO को निवेशकों का ठंडा रिस्पॉन्स मिलता दिख रहा है। आज सब्सक्रिप्शन के पहले दिन यह इश्यू महज 33 फीसदी सब्सक्राइब हो सका। इसे 24.95 लाख शेयरों के लिए बोलियां मिली है, जबकि ऑफर पर 76.23 लाख शेयर हैं। हालांकि, इसमें सबसे अधिक दिलचस्पी रिटेल निवेशकों ने दिखाई है। इसके लिए कंपनी ने 133-140 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा है। निवेशकों के पास इसमें 3 अक्टूबर तक निवेश का मौका होगा।

सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – O

नॉन इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) – 10 फीसदी

रिटेल निवेशक – 61 फीसदी

टोटल – 33 फीसदी

(27 Sep 2023 | 05:00:00 PM)

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

वैलिएंट लेबोरेटरीज अपर प्राइस बैंड पर आईपीओ के माध्यम से 152.46 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। निवेशक कम से कम 105 इक्विटी शेयरों और उसके बाद इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इसका मतलब है कि रिटेल निवेशकों को कम से कम 14700 रुपये (105 शेयर) का निवेश करना होगा। आईपीओ का टोटल इश्यू साइज 5,45,77,464 शेयर है। इनमें से 50 फीसदी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए, 15 फीसदी नॉ-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए और 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है।

जरूरी डेट्स

सब्सक्रिप्शन के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 5 अक्टूबर को किया जाएगा। असफल निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 6 अक्टूबर को शुरू हो जाएगी। शेड्यूल के मुताबिक 6 अक्टूबर को सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। वहीं, कंपनी की शेयर लिस्टिंग 9 अक्टूबर को होगी।

कंपनी के बारे में

वैलिएंट लैबोरेटरीज एक एक्टिव फार्मास्युटिकल इनग्रेडिएंट्स या बल्क ड्रग मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है जिसका फोकस पेरासिटामोल बनाने पर है। इस दवाई का उपयोग सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, गठिया, पीठ दर्द, दांत दर्द, सर्दी और बुखार के इलाज में किया जाता है। कंपनी का स्वामित्व धनवल्लभ वेंचर्स एलएलपी सहित प्रमोटरों के पास है, जिनकी 62.5 फीसदी हिस्सेदारी है। कंपनी में प्रमोटर शांतिलाल शिवजी वोरा और संतोष शांतिलाल वोरा की 10.01 फीसदी हिस्सेदारी है। बीएसई और एनएसई पर लिस्ट एंटिटी वैलेंट ऑर्गेनिक्स 73.15 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ धनवल्लभ वेंचर्स एलएलपी की प्रमोटर है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *