Dealing Room Check: डीलिंग रूम्स में माइनिंग स्टॉक में बिकवाली और मेटल स्टॉक में कराई गई खरीदारी

Dealing Room Check:  बाजार का मूड क्रूड और बढ़ती बॉन्ड यील्ड ने बिगाड़ा। इंट्राडे में निफ्टी 50 DMA के नीचे फिसला। इंफोसिस, रिलायंस, ITC और एशियन पेंट जैसे दिग्गजों ने दबाव बनाया। बैंक निफ्टी और मिडकैप स्टॉक्स भी गिरे। IT सेक्टर ने बाजार में सबसे ज्यादा दबाव बनाया। निफ्टी IT इंडेक्स करीब पौने दो परसेंट फिसला। वहीं टेक महिंद्रा और LTIM का शेयर 3% से ज्यादा गिरा। इसके साथ ही FMCG, ऑटो और फार्मा सेक्टर के स्टॉक्स भी गिरे। ब्रेंट के $100 के पास पहुंचने की आहट से OMC, पेंट, एविएशन शेयरों में दबाव देखने को मिला। एशियन पेंट्स 3% से ज्यादा गिरकर निफ्टी का टॉप लूजर बना। इसके साथ ही बर्जर पेंट्स, पिडिलाइट में 2% की गिरावट नजर आई। आज डीलिंग रूम्स में भी दो स्टॉक्स में एक्शन नजर आया। डीलर्स ने वेदांता और हिंद कॉपर में दांव लगाने की सलाह अपने क्लाइंट्स को दी।

सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता ने डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से कहा कि आज इस मल्टीनेशनल माइनिंग कंपनी पर दांव लगाने की सलाह दी। डीलर्स की इस स्टॉक पर STBT यानी कि आज बेचने और कल खरीदने की सलाह दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 200-205 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि आज FIIs ने शेयर में बिकवाली की है। इस स्टॉक में अक्टूबर सीरीज में नई बिकवाली हुई है।

दूसरे स्टॉक के रूप में डीलर्स ने मेटल स्टॉक पर दांव लगाया है। यतिन मोता ने कहा कि आज डीलर्स ने हिंद कॉपर के शेयर में खरीदारी करवाई है। उनका कहना है कि HNIs की इस शेयर में गिरावट में खरीदारी की सलाह है। डीलर्स की स्टॉक में 150-155 की रेंज में खरीदारी करने की सलाह है। डीलर्स के मुताबिक शेयर में 165-175 रुपये के पोजीशनल लक्ष्य दिखाई दे सकते हैं।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *