Navin Fluorine का शेयर धड़ाम, एक इस्तीफे से 17% टूटा

29 सितंबर का दिन केमिकल कंपनी नवीन फ्लोरीन इंटरनेशनल लिमिटेड (Navin Fluorine) के लिए बहुत खराब साबित हुआ। शुक्रवार को कंपनी का शेयर 17 प्रतिशत तक गिर गया। इसकी अहम वजह रही Navin Fluorine के मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) राधेश आर वेलिंग का इस्तीफा। यह पिछले दो माह में कंपनी से गया दूसरा टॉप लेवल एग्जीक्यूटिव है। एमडी के जाने से सेंटिमेंट बिगड़ा और निवेशकों का कंपनी में भरोसा घट गया। शुक्रवार सुबह Navin Fluorine का शेयर BSE पर 8 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ 4030 रुपये पर खुला। जल्द ही यह पिछले बंद भाव से 17 प्रतिशत की गिरावट दर्शाता हुआ 52 सप्ताह के निचले स्तर 3729 रुपये पर आ गया। 28 सितंबर को शेयर 4361.75 रुपये पर बंद हुआ था।

NSE पर शेयर करीब 9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4,000 रुपये पर खुला। फिर यह पिछले बंद भाव 4357.65 रुपये से करीब 17 प्रतिशत की गिरावट दर्ज करते हुए 3,726.65 रुपये के स्तर को छू गया। यह एनएसई पर शेयर का 52 वीक का लो है। राधेश आर वेलिंग ने 28 सितंबर को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए एमडी के पद के साथ-साथ कंपनी के बोर्ड से भी इस्तीफा दे दिया। वह 15 दिसंबर 2023 तक अपने पद पर रहेंगे। Navin Fluorine ने इस बारे में शेयर बाजारों को सूचित कर दिया है और कहा है कि कंपनी के बोर्ड ने राधेश के इस्तीफे को मंजूर कर लिया है।

सुधीर आर देव बने एडिशनल डायरेक्टर

कंपनी की ओर से यह भी कहा गया है कि बोर्ड को मजबूत करने के लिए सुधीर आर देव को एडिशनल डायरेक्टर बनाया गया है। इससे पहले 18 अगस्त को, रवि वेंकटरमणन ने Navin Fluorine के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कंपनी ने राजेंद्र साहू को सीईओ बनाया। अगस्त 2022 में कंपनी के तत्कालीन सीएफओ बसंत कुमार बंसल ने नियुक्ति के एक साल के अंदर इस्तीफा दे दिया था। उससे पहले अक्टूबर 2021 में केतन सबलोक ने सीएफओ पद से इस्तीफा दिया था।

L&T Stock: 5 दिन में 5% चढ़कर नए हाई पर, आगे के लिए क्या है अनुमान

कैसी है कंपनी की वित्तीय सेहत

जून में समाप्त तिमाही के लिए, Navin Fluorine ने 61.50 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था। यह पिछले वित्त वर्ष के 74 करोड़ रुपये से 17.3 प्रतिशत कम है। हालांकि, कंपनी का रेवेन्यु 397 करोड़ रुपये से 23.5 प्रतिशत बढ़कर 491.1 करोड़ रुपये हो गया। Navin Fluorine का कारोबार ब्रिटेन और भारत में फैला हुआ है। कंपनी लगभग 50 वर्षों से ऑपरेशनल है। इसकी 4 मुख्य स्ट्रैटेजिक बिजनेस यूनिट हैं- रेफ्रिजरेशन गैसेज, इनऑर्गेनिक फ्लोराइड्स, स्पेशिएलिटी फ्लोराइड्स, कॉन्ट्रैक्ट रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज (CRAMS)।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *