IPO ला रही है EV चार्जर बनाने वाली यह कंपनी, ₹400 करोड़ के नए शेयर रहेंगे शामिल


पावर मैनेजमेंट सॉल्युशंस प्रोवाइडर Exicom Tele-Systems अपना IPO ला रही है। इसके लिए कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) को ड्राफ्ट पेपर सबमिट कर दिए हैं। ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, IPO में 400 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी होंगे और प्रमोटर नेक्स्टवेव कम्युनिकेशंस की ओर से 74 लाख इक्विटी शेयरों का OFS (Offer for Sale) रहेगा। वर्तमान में, नेक्स्टवेव कम्युनिकेशंस के पास कंपनी में 71.45 प्रतिशत हिस्सेदारी है। Exicom Tele-Systems घरों, वर्कप्लेस और सार्वजनिक स्थानों के लिए ईवी चार्जिंग सॉल्युशंस बनाती है।

EV चार्जिंग सॉल्युशंस के अलावा Exicom Tele-Systems, टेलिकॉम और एनर्जी स्टोरेज सेक्टर में भी ऑपरेशनल है। इसके अलावा कंपनी का प्लान प्री-IPO प्लेसमेंट राउंड के जरिए 80 करोड़ रुपये जुटाने का है। अगर यह प्लेसमेंट राउंड होता है तो नए शेयरों का इश्यू साइज घट जाएगा।

कहां होगा IPO के पैसों का इस्तेमाल

नए शेयरों को जारी कर प्राप्त पैसों का इस्तेमाल कंपनी तेलंगाना की मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में उत्पादन लाइनें लगाने, रिसर्च एंड डेवलपमेंट और प्रॉडक्ट डेवलमेंट में निवेश करने, कर्ज चुकाने में, वर्किंग कैपिटल जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

गेमिंग इंडस्ट्री की गुहार, सरकार टाल दे 1 अक्टूबर से ऑनलाइन मनी गेम्स पर 28% GST का नियम

FY23 में 6.37 करोड़ का नेट प्रॉफिट

मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल, सिस्टमैटिक्स कॉरपोरेट सर्विसेज और यूनिस्टोन कैपिटल इस IPO के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Exicom Tele-Systems को वित्त वर्ष 2022-23 में 6.37 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। इससे पहले के वित्त वर्ष में यह 5.14 करोड़ रुपये रहा था। हालांकि वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी का रेवेन्यु 16 प्रतिशत घटकर 7.08 अरब रुपये रहा था। कंपनी की शुरुआत 1994 में हुई थी।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *