एनटीपीसी, मेट्रो ब्रांड्स और ग्लेनमार्क फार्मा पर मंगलवार 3 अक्टूबर को कैसी हो आपकी रणनीति, जानें कैसे होगा मुनाफा

बाजार शुक्रवार 29 अक्टूबर को अपने पिछले दिन के आधे नुकसान की भरपाई करने में कामयाब रहा। शुक्रवार को बाजार अक्टूबर एफएंडओ सीरीज (October F&O series) की अच्छी शुरुआत करते हुए आधा प्रतिशत बढ़त के साथ बंद हुआ। वास्तव में निफ्टी 50 ने डेली चार्ट पर एक bullish harami पैटर्न बनाया है। यह एक बुलिश रिवर्सल पैटर्न है। वहीं सितंबर सीरीज की एक्सपायरी के आखिरी दिन गुरुवार को बनी हुई लॉन्ग बेयर कैंडल अंदर शुक्रवार को एक बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनता दिखा। ये पैटर्न दर्शाता है कि अगर इंडेक्स निर्णायक रूप से 19,750 से ऊपर वापस आ जाता है तो आने वाले सत्रों में और तेजी देखने को मिल सकती है।

शुक्रवार को निफ्टी 115 अंक उछलकर 19,638 पर बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स 320 अंक बढ़कर 65,828 पर पहुंच गया। जबकि पॉजिटिव रुझानों के कारण ब्रॉडर मार्केट में लगभग एक प्रतिशत की बढ़त हुई।

ChartAnalytics के फोरम छेड़ा ने बताया NTPC, Metro Brands, Glenmark Pharma पर मंगलवार 3 अक्टूबर को क्या होनी चाहिए निवेशकों और ट्रेडर्स की रणनीति

आईटी सेक्टर के अनिश्चित आउटलुक के बीच जेफरीज ने 2 कंपनियों पर दी खरीदारी की सलाह

फरवरी में लगभग 738 रुपये के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद स्टॉक 50-डे, 100-डे और 200-डे मूविंग एवरेज से ऊपर पहुंच गया। स्टॉक को 1,110 रुपये के करीब रेजिस्टेंस का सामना करना पड़ा। इसके बाद इसमें कंसोलिडेशन देखने को मिला।

स्टॉक ने 1,110 रुपये के रेजिस्टेंस को तोड़ने से पहले 50-डे मूविंग एवरेज के करीब सपोर्ट लेने के लिए नीचे आ गया। जिसकी वजह से इसमें खरीदारी के अवसर बने हैं ।

छेड़ा का कहना है कि हायर टॉप, हायर बॉटम और PSAR खरीद संकेत के साथ स्टॉक में शुक्रवार के बंद भाव से 5.30 प्रतिशत मूल्य वृद्धि की संभावना दिखती है। यदि स्टॉक का भाव 1,067 रुपये से नीचे गिरता है तो निवेशकों को सतर्क रहना चाहिए।

जनवरी में 370 रुपये के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद ग्लेनमार्क में रिकवरी देखने को मिली। इसने संभावित बुलिश ट्रेंड दिखाते हुए की मूविंग एवरेज (50-, 100- और 200-डे MA) को पार कर लिया। जुलाई में तेजी का मोमेंटम 830 रुपये के स्तर के करीब रुक गया। इसके बाद इसमें करेक्टिव गिरावट आई। इससे ऊपर की ओर बढ़ने से पहले इसे 50-डे मूविंग एवरजे पर सपोर्ट भी मिला।

Upcoming IPO : आईपीओ मार्केट इस हफ्ते रहेगा गुलजार, जानिए किन कंपनियों के इश्यू क्लोज होंगे और किनकी होगी लिस्टिंग

इसमें हायर हाई और हायर लो देखने को मिला। फोरम छेड़ा का कहना है कि यह पैटर्न निरंतर अपवर्ड मोमेंटम का सुझाव दे रहा है। इसलिए इसमें 774 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाकर बने रहना चाहिए। इसमें 927 रुपये के आसपास का टारगेट देखने को मिल सकता है।

एनटीपीसी स्टॉक में 9 महीने का कंसोलिडेशन देखने को मिला है। इसमें की मूविंग एवरेज (50-दिन, 100-दिन और 200-डे MA) पर सपोर्ट मिला। जून में ये 180 रुपये के स्तर के करीब पहुंच गया था। जिससे इसमें हायर हाई और हायर लो देखने को मिला। इसके बाद इसमें रैली हाल ही में 245 रुपये के स्तर पर रुकी। इससे रिट्रेसमेंट और कंसोलिडेशन नजर आया।

छेड़ा ने कहा कि वर्तमान में स्टॉक कंसोलिडेशन से ब्रेकआउट के लिए तैयार है। इसकी वजह से इसमें खरीदारी के अवसर दिख रहे हैं। इसमें लगभग 260 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी की जा सकती है। यदि स्टॉक का भाव 235 रुपये से नीचे आये तो इससे निकलने की सलाह होगी।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *