Stock picks : DAM कैपिटल के पसंदीदा स्टॉक्स जो 3 साल में दोगुना कर सकते हैं आपकी वेल्थ, इनसे न चूके नजर

Stock picks : इस साल अब तक भारतीय इक्विटी मार्केट में अच्छी मजबूती देखने को मिली है। वर्तमान कैलेंडर ईयर में अब तक सेंसेक्स और निफ्टी में 8 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। दिग्गजों के साथ ही छोटे-मझोले शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली है। इस अवधि में बीएसई के मिड और स्मॉलकैप इंडेक्स में 28 फीसदी की तेजी आई है। ऐसे माहौल में डीएएम कैपिटल के विश्लेषकों ने ऐसे शेयरों की सूची जारी की है जिनके बारे में उनका अनुमान है कि वे 3 साल की अवधि में मौजूदा स्तर से दोगुना हो सकते हैं। यहां हम आपके लिए ये सूची दे रहे हैं।

केईसी इंटरनेशनल (KEC International) : वर्तमान भाव : 664 रुपए

डीएएम कैपिटल के मुताबिक मजबूत घरेलू टेंडर पाइपलाइन और मध्य पूर्व और सार्क से आ रही मांग के चलते अगले कुछ सालों में केईसी इंटरनेशनल के ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन (टीएंडडी) कारोबार में तेजी आएगी। इसके अलावा, रेलवे में प्रतिस्पर्धा कम होने और सिविल में लगातार बनी तेजी के कारण कंपनी की कमाई बढ़ने की संभावना है। वित्त वर्ष 2023-25 की अवधि में कंपनी की आय में सालाना आधार पर 39 फीसदी की दर से बढ़त हो सकती है।

ट्रेंट (Trent (India) : वर्तमान भाव : 2084 रुपए

ट्रेंट भारत की लीडिंग रिटेलर है। वेस्टसाइड, ज़ुडियो, स्टार इसके जाने-पहचाने ब्रांड हैं। ट्रेंट ने ग्लोबल ब्रांड ज़ारा के साथ ज्वाइंटवेंचर करार भी कर रखा। वेस्टसाइड के वर्तमान स्टोर की संख्या 221 है, जबकि ज़ुडियो के 338 ब्रांड आउटलेट हैं। बाजार जानकारों को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2026 तक वेस्टसाइड स्टोर की संख्या लगभग 310 स्टोर तक बढ़ जाएगी। इसमें वित्त वर्ष 24-26 के दौरान 12 फीसदी सालाना ग्रोथ हो सकती है। उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2026 तक ज़ुडियो में सालाना आधार पर 32 फीसदी की ग्रोथ देखने को मिलेगीऔर इसके स्टोर्स की संख्या बढ़कर 900 के आसपास हो जाएगी।

एस्कॉर्ट्स कुबोटा : वर्तमान भाव : 3186 रुपये प्रति शेयर

बाजार जानकारों का कहना है कि कुबोटा के साथ तालमेल से मिलने वाले फायदे के दम पर अगले दशक में एस्कॉर्ट्स एक नई ऊंचाई पर जाता दिख सकता है। इसके अलावा, उनका मानना है कि कुबोटा के साथ तालमेल के चलते अगले 4-5 सालों में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी में 1.50- 2 फीसदी की बढ़त हो सकती है।

भारत फोर्ज (Bharat Forge): वर्तमान भाव : 1092 रुपए प्रति शेयर

बाजार जानकारों का मानना है कि निर्यात के लिए 3000 करोड़ रुपये की मजबूत ऑर्डर बुक और गैर-ऑटो सेक्टर पर फोकस करने से कंपनी की निर्यात से होने वाली कमाई में बढ़ोतरी होगी। सरकार का स्वदेशीकरण पर बढ़ता फोकस और डिफेंस प्रोडक्ट्स के लॉन्च पर जोर के चलते अगले दशक में भारत फोर्ज के लिए डिफेंस सेक्टर में शानदार मौके होंगे।

एस्ट्रल पाइप्स (Astral Pipes): वर्तमान भाव : 1915 रुपये प्रति शेयर

बाजार जानकारों का कहना है कि वित्त वर्ष 2024 के अर्निंग के 71 गुने और वित्तवर्ष 2025 के अर्निंग के 51 गुने का वैल्यूएशन, प्रोजेक्ट को पूरा करने का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड और मजबूत कॉर्पोरेट गर्वनेंस कंपनी को लंबी अवधि के नजरिए से शानदार दांव बनाता है। जानकारों का कहना है कि वित्त वर्ष 2024-25 की अवधि में कंपनी को 1400 करोड़ रुपए की नकद कमाई हो सकती है।

TVS Motor : वर्तमान भाव : 1525 रुपये प्रति शेयर

बाजार जानकारों का कहना है कि कंपनी के एक्सपोर्ट में आगे डबल डिजिट ग्रोथ देखने को मिल सकती है जो अगले दशक में इसको मजबूत आधार देगी। आगे स्टॉक में अर्निंग अप-ग्रेड और री-रेटिंग देखने को मिल सकती है।

अपडेट जारी……..

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *