Hot Stocks Today : डॉ लाल पैथलैब्स और RBL Bank के स्टॉक्स में शॉर्ट टर्म में हो सकती है अच्छी कमाई

Hot Stocks Today : Bulls और Bears के बीच एक हफ्ते तक चली रस्साकशी के बावजूद हफ्ते के अंत में निफ्टी बगैर किसी बड़े बदलाव के बंद हुआ। इसकी क्लोजिंग 19,650 से थोड़े नीचे लेवल पर हुई। टेक्निकल नजरिए से देखने पर बीते हफ्ते हालात में कोई खास बदलाव नहीं आया। सूचकांक सीमित दायरे में बने रहे। डेली चार्ट पर भी कीमतें सीमित दायरे में दिख रही हैं। 19,500 नेक्स्ट सपोर्ट लेवल है। 19,750-19,800 बड़ा रेसिस्टेंस दिख रहा है। सितंबर का अंत 2 फीसदी की मजबूती के साथ हुआ। हालांकि, अंतिम दो हफ्तों में हुई बिकवाली से सेंटिमेंट थोड़ा कमजोर हुआ। इसके बावजूद प्राइसेज ने 50SMA के अपने अहम सपोर्ट लेवल के डिफेंड किए।

अगर प्राइसेज ऊपर बताए गए रेसिस्टेंस लेवल को तोड़ देते हैं तो अक्टूबर में माहौल बुल्स के फेवर में बन सकता है। विदेश से आने वाली खबरों का असर स्टॉक मार्केट्स पर पड़ेगा। इसलिए उन पर करीबी नजर रखने की जरूरत है। गिरावट की स्थिति में 19.500-19,550 पर स्ट्रॉन्ग सपोर्ट दिख रहा है। इस लेवल के टूटने पर मार्केट में कुछ गिरावट दिख सकती है। ट्रेडर्स को इन लेवल्स पर करीबी नजर बनाए रखने की जरूरत है।

Angel One के रिसर्च हेड (टेक्निकल एंड डेरिवेटिव) समीत चव्हाण का मानना है कि कुछ स्टॉक्स में कमाई के मौके दिख रहे हैं। उन्हें शॉर्ट टर्म में अच्छी कमाई के लिए निम्नलिखित शेयरों पर दांव लगाने की सलाह दी है:

यह भी पढ़ें : स्टॉक मार्केट्स से करोड़ों कमाना चाहते हैं तो चार्ली मुंगेर की इन बातों को ठीक से समझ लें

इस स्टॉक में निवेश की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 2,524.35 रुपये है। इसमें 2,402 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 2,725 रुपये है। Dr Lal Path के स्टॉक्स में अगले 2-3 हफ्तों में 8 फीसदी कमाई हो सकती है। इस स्टॉक में इस फाइनेंशियल ईयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। इसने इनवेस्टर्स को 35 फीसदी रिटर्न दिए हैं। इस स्टॉक का ओवरऑल टेक्निकल स्ट्रक्चर स्ट्रॉन्ग दिख रहा है। हाल में स्विंग हाई से ऊपर ब्रेकआउट से इसे सपोर्ट मिलता दिखा है। यह इसमें फिर से तेजी का ट्रेंड शुरू होने का संकेत है। इस स्टॉक में इसके सभी अहम EMAs से ऊपर कारोबार हो रहा है। इसने डेली चार्ट्स पर बीते शुक्रवार को लॉन्ग बॉडीड बुलिश कैंडलस्टिक लाइन बनाई है। इस स्टॉक में 2,725 रुपये के टारगेट के साथ इनवेस्ट किया जा सकता है।

इस शेयर में निवेश करने की सलाह है। इसका लास्ट ट्रेडिंग प्राइस 252.75 रुपये है। इसमें 243 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाना होगा। इसका टारगेट प्राइस 270 रुपये है। इस शेयर में शॉर्ट टर्म में 7 फीसदी मुनाफा कमाया जा सकता है। मिडसाइज के इस बैंक के शेयरों का प्रदर्शन शानदार रहा है। दरअसल, इसने बीते 2-3 महीनों में कुछ बड़े बैंकों के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 29 सितंबर को इस स्टॉक ने अपनी हालिया कंसॉलिडेशन रेंज से ब्रेकआउट किया। इस दौरान वॉल्यूम भी अच्छा रहा। इसके साथ ही यह स्टॉक मार्च 2021 के बाद के अपने सबसे हाई लेवल पर पहुंच गया है। इस स्टॉक में तेजी का ट्रेंड जारी रहने का संकेत है। इसे 270 रुपये के नियर टर्म टारगेट के साथ खरीदा जा सकता है।

डिस्क्लेमर : मनीकंट्रोल डॉट कॉम पर दी गई सलाह एक्सपर्ट्स की अपनी राय होती है। यह वेबसाइट या इसका मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। रीडर्स को इनवेस्टमेंट से जुड़ा कोई फैसला अपने इनवेस्टमेंट एडवाइजर से बातचीत के बाद लेना चाहिए।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *