Tata Tech IPO: टाटा मोटर्स के शेयरधारकों के लिए 10% हिस्सा रिजर्व, टाटा टेक्नोलॉजीस के एंप्लॉयीज के लिए कितना कोटा


टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीस (Tata Technologies) जल्द ही अपना IPO लेकर आने वाली है। इस IPO का सभी को बेसब्री से इंतजार है क्योंकि 19 साल बाद टाटा ग्रुप (Tata Group) की किसी कंपनी का आईपीओ आ रहा है। टाटा टेक्नोलॉजीस, टाटा मोटर्स की सब्सिडियरी है। 3 अक्टूबर को टाटा टेक्नोलॉजीस ने सेबी को अपने आईपीओ के DRHP के लिए अडेन्डम सबमिट किया है। इसका मतलब है कि कंपनी ने आईपीओ की डिटेल्स में कुछ और डिटेल्स एड की हैं। अडेन्डम में कहा गया है कि आईपीओ में एक हिस्सा टाटा टेक्नोलॉजीस के कर्मचारियों और टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयरधारकों के लिए रिजर्व रखा गया है।

टाटा टेक्नोलॉजीस के कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्सा, कंपनी की पोस्ट-ऑफर पेड-अप इक्विटी शेयर कैपिटल का 0.5 प्रतिशत तक होगा। वहीं टाटा मोटर्स लिमिटेड के शेयरधारकों के लिए रिजर्व हिस्सा ऑफर के 10 प्रतिशत तक होगा। कर्मचारियों के लिए रिजर्व हिस्से और टाटा मोटर्स शेयरधारकों के लिए रिजर्व हिस्से को निकालने के बाद बची ऑफरिंग को नेट ऑफर कहा जाएगा।

9.57 करोड़ शेयरों की होने जा रही पेशकश

टाटा टेक अपने आईपीओ में ₹2 प्रति शेयर की फेस वैल्यू वाले 9.57 करोड़ शेयर पेश करने वाली है।आईपीओ पूरी तरह ऑफर-फॉर-सेल (OFS) होगा। OFS के तहत टाटा मोटर्स, अल्फा टीसी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड I शेयरों को बिक्री के लिए रखेंगे, जो कंपनी की कुल हिस्सेदारी का करीब 23.60% होगा। फिलहाल टाटा टेक में टाटा मोटर्स की 74.69%, अल्फा टीसी की होल्डिंग्स की 7.26% और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड 1 की 3.63% हिस्सेदारी है।

Buzzing Stocks: हीरो मोटोकॉर्प, RVNL, वेदांता, यस बैंक और अन्य स्टॉक पर रखें फोकस

कंपनी ने आईपीओ प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए जेएम फाइनेंशियल, सिटी और बोफा सिक्योरिटीज को बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है। इश्यू के लिए रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम है। कंपनी ने आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर्स मार्च 2023 में सबमिट किए थे और 27 जून को मार्केट रेगुलेटर सेबी (SEBI) की मंजूरी मिल गई।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *