Newjaisa IPO Listing: आधे भाव पर बेचती है लैपटॉप, शेयरों की 51% प्रीमियम पर एंट्री


Newjaisa Tech IPO Listing: पुराने लैपटॉप और डेस्कटॉप रिफर्बिश कर बेचने वाली न्यूजैसा टेक (Newjaisa Tech) के शेयरों की आज NSE के SME प्लेटफॉर्म पर शानदार एंट्री हुई। आईपीओ के तहत 47 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए हैं। आज NSE SME पर इसकी 71 रुपये के भाव पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 51 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Newjaisa Tech Listing Gain) मिला। हालांकि लिस्टिंग के बाद शेयर थोड़ा नरम हुए हैं। फिलहाल यह  69.25 रुपये (Newjaisa Tech Share Price) के भाव पर है यानी कि आईपीओ निवेशक करीब 47 फीसदी मुनाफे में हैं।

Newjaisa Tech IPO को कैसा मिला था रिस्पांस

न्यूजैसा टेक का 39.93 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 25-27 सितंबर के बीच खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पांस मिला था। ओवरऑल यह आईपीओ 6.85 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 1.02 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 15.34 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 6.54 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 5 रुपये की फेस वैल्यू वाले 84.96 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल रिफर्बिसमेंट फैसिलिटी के विस्तार और प्लांट, मशीनरी और इक्विपमेंट की खरीदारी; टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट, ब्रांडिंग और मार्केटिंग में निवेश; वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने; कर्ज चुकाने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

2020 में बनी न्यूजैसा टेक रिफर्बिस्ड इलेक्ट्रॉनिक्स पुराने लैपटॉप, डेस्कटॉप और इनसे जुड़ी चीजों को खरीदकर उन्हें फिर से इस्तेमाल होने लायक बनाती है और फिर बेचती है। यह लगभग आधे भाव पर इन्हें बेचती है। इसमें 99 एंप्लॉयीज और 248 इंटर्न काम कर रहे हैं। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हुई है। वित्त वर्ष 2021 में इसे 73.36 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2022 में बढ़कर 1.80 करोड़ रुपये और फिर वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 6.76 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *