Plaza Wires IPO : कब होगा शेयरों का अलॉटमेंट? शानदार सब्सक्रिप्शन के बाद क्या है ग्रे मार्केट का हाल?


Plaza Wires IPO : वायर बनाने वाली कंपनी प्लाजा वायर्स के आईपीओ को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है और यह कुल 161 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इसमें रिटेल निवेशकों ने रिकॉर्ड बोली लगाई है। अब निवेशकों की निगाह शेयर अलॉटमेंट पर है। मार्केट रेगुलेटर सेबी द्वारा आईपीओ लिस्टिंग से जुड़े नियमों (T+3 नियम) में बदलाव किया गया है। नियम के तहत यह इश्यू 10 अक्टूबर 2023 यानी अगले हफ्ते मंगलवार को लिस्ट हो सकता है।

कब होगा शेयरों का अलॉटमेंट

प्लाजा वायर्स आईपीओ के तहत शेयर अलॉटमेंट की घोषणा अभी तक नहीं की हुई है। ऐसे में अलॉटमेंट की तारीख 9 अक्टूबर 2023 हो सकती है। यानी निवेशक अगले हफ्ते सोमवार को शेयर अलॉटमेंट की घोषणा की उम्मीद कर सकते हैं।

जिन लोगों ने आईपीओ के लिए आवेदन किया है, वे बीएसई की वेबसाइट या आईपीओ के आधिकारिक रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर लॉग इन करके प्लाजा वायर्स आईपीओ अलॉटमेंट स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकेंगे। केफिन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड को प्लाजा वायर्स आईपीओ का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है।

ग्रे मार्केट का हाल

इस बीच प्लाजा वायर्स आईपीओ अलॉटमेंट से पहले अन-लिस्टेड शेयर आईपीओ पर स्थिर बना हुआ है। मार्केट ऑब्जर्वर के अनुसार प्लाजा वायर्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹24 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। प्लाजा वायर्स आईपीओ जीएमपी में पिछले दो दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह आखिरी बार पिछले हफ्ते बुधवार को बदला था।

ऐसे चेक करें अलॉटमेंट स्टेटस

जिन लोगों ने इस आईपीओ के लिए आवेदन किया है, उन्हें शेयर अलॉटमेंट की घोषणा के बाद भटकने की जरूरत नहीं है। वे बीएसई या केफिनटेक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने आवेदन की स्थिति ऑनलाइन देख सकते हैं। अधिक सुविधा के लिए, वे सीधे बीएसई लिंक – bseindia.com/investors/appli_check.aspx या सीधे KFintech लिंक – kprism.kfintech.com/ipostatus पर लॉग इन कर सकते हैं।

BSE पर ऐसे चेक करें स्टेटस

1] सीधे बीएसई लिंक पर लॉगिन करें – bseindia.com/investors/appli_check.aspx

2] इश्यू टाइप में ‘इक्विटी’ चुनें।

3] एप्लीकेशन नंबर या पैन नंबर जो भी आपके पास हो उसे दर्ज करें।

4] ‘I’m not a robot’ पर क्लिक करें।

5] ‘Search’ बटन पर क्लिक करें।

KFintech वेबसाइट पर ऐसे करें चेक

1] सीधे KFintech वेबसाइट पर लॉग इन करें – kprism.kfintech.com/ipostatus

2] ‘प्लाज़ा वायर्स आईपीओ’ सेलेक्ट करें।

3] ‘एप्लिकेशन नंबर’, ‘डीमैट अकाउंट’ या पैन चुनें (सुविधा के लिए यहां हम एप्लिकेशन नंबर ले रहे हैं)

4] एप्लिकेशन नंबर दर्ज करें।

5] कैप्चा दर्ज करें और

6] नीचे ‘SUBMIT’ ऑप्शन पर क्लिक करें।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *