KP Energy के शेयरों में 4% का उछाल, आदित्य बिड़ला रिन्यूएबल एनर्जी से नया ऑर्डर मिलने के बाद चढ़े शेयर

KP Energy के शेयरों में आज 12 अक्टूबर को 4 फीसदी से अधिक की तेजी आई है। इस समय यह स्टॉक BSE पर 4.55 फीसदी की बढ़त के साथ 597.70 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। दरअसल, कंपनी को आदित्य बिड़ला रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड से एक नया ऑर्डर मिला है। इस खबर के चलते निवेशक आज स्टॉक में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1,328.69 करोड़ रुपये हो गया है।

ऑर्डर से जुड़ी डिटेल

यह ऑर्डर 23.1 मेगावाट विंड कैपिसिटी के डेवलपमेंट के लिए है, जो विंड-सोलर हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट (23.1 मेगावाट विंड और 11 मेगावाट सोलर शामिल) का हिस्सा है। इसे फुलसर PSS में मौजूदा 140 मेगावाट बिजली निकासी सुविधा से जोड़ा जाएगा।

प्रोजेक्ट में सुजलॉन निर्मित विंड-ऑपरेटेड इलेक्ट्रिसिटी जनरेटर (आमतौर पर पवनचक्की या डब्ल्यूटीजी भी कहा जाता है) की स्थापना शामिल है, प्रत्येक मॉडल S120 की रेटेड क्षमता 2100 किलोवाट है। केपी एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन और कमीशनिंग (EPCC) सहित कई सर्विसेज प्रोवाइड करने के लिए जिम्मेदार होगी। इस प्रोजेक्ट को 2024-25 में पूरा किया जाना है।

सितंबर में कंपनी ने गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के सिद्धपुर में 2.1 मेगावाट के पांच पवन टरबाइन जनरेटर सहित एक और 10.5 मेगावाट (चरण-V) ISTS-कनेक्टेड विंड पावर प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक चालू किया। यह सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SECI) द्वारा अप्रावा एनर्जी को दी गई 250.8MW ISTS-कनेक्टेड पवन-ऊर्जा प्रोजेक्ट कैपिसिटी का एक हिस्सा है। केपी एनर्जी एक ठेकेदार के रूप में अप्रावा एनर्जी के लिए प्रोजेक्ट डेवलप कर रही है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *