16 अक्टूबर को खुलेगा WOMANCART Limited का IPO; प्राइस बैंड, GMP की ये है डिटेल


Upcoming IPO: ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन रिटेलर WOMANCART LIMITED का IPO 16 अक्टूबर को खुलने वाला है। IPO के लिए प्राइस बैंड 86 रुपये सेट किया गया है। इस दौरान कंपनी 11,16,000 शेयरों को बिक्री के लिए रखेगी। हर शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है। आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश शेयरों का इश्यू है और इसमें OFS (Offer for Sale) नहीं है। कंपनी की प्रमोटर वीना पहवा हैं। निवेशक 1600 शेयरों के लॉट में बोली लगा सकते हैं। इस इश्यू का साइज 9.56 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है। निवेशकों के पास बोली लगाने के लिए 18 अक्टूबर तक का वक्त होगा।

कंपनी की ओर से फाइल किए गए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉसपेक्टस के मुताबिक, IPO के तहत 56000 शेयर, मार्केट मेकर Nikunj Stock Brokers के लिए रिजर्व रहेंगे। IPO के लिए लीड मैनेजर NARNOLIA FINANCIAL SERVICES LIMITED है। वहीं रजिस्ट्रार मां शीतला सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड है। IPO क्लोज होने के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 23 अक्टूबर को हो सकता है। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE इमर्ज प्लेटफॉर्म पर होगी। WOMANCART Limited के शेयर का भाव ग्रे मार्केट में 10 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करने की खबर है।

2018 में हुई थी शुरुआत

WOMANCART की शुरुआत साल 2018 में हुई थी। पहले इसका नाम WOMANCART Private LIMITED था लेकिन मई 2023 में नाम बदलकर WOMANCART LIMITED कर दिया गया। कंपनी वैसे तो ई-कॉमर्स के माध्यम से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की बिक्री करती है लेकिन इसका शालीमार बाग, नई दिल्ली में रिटेल आउटलेट भी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वित्त वर्ष 2022—23 में कंपनी का रेवेन्यु 8.75 करोड़ रुपये और प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 47.01 लाख रुपये रहा था।

Trade Deficit: सितंबर में व्यापार घाटा कम होकर 5 माह के लो पर, एक्सपोर्ट 2.6% गिरा

कंपनी महिला और पुरुष दोनों के लिए प्रोडक्ट्स की पेशकश करती है। IPO से आने वाले पैसों का इस्तेमाल इश्यू से जुड़े खर्चों, सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों, ऐप डेवलपमेंट कॉस्ट, वर्किंग कैपिटल जरूरतों, ब्रांडिंग और मार्केटिंग कॉस्ट और इश्यू कॉस्ट के लिए किया जाएगा।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *