IPOs Next Week: अगले हफ्ते 4 IPO में रहेगा पैसा लगाने का मौका, जानें किसकी होने वाली है लिस्टिंग


IPOs Next Week: 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा सप्ताह प्राइमरी मार्केट के लिए न बहुत ज्यादा ठंडा रहेगा और न ही इसमें बहुत ज्यादा बज देखने को मिलेगा। अगले सप्ताह निवेशकों के पास 4 IPO में पैसा लगाने का मौका है। इनमें से 3 नए इश्यू प्राइमरी मार्केट में दस्तक देंगे, वहीं एक इश्यू पहले से खुला हुआ है जो कि गुजरात स्थित अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसी (Arvind and Company Shipping Agency) का है। आने वाले सप्ताह की बात करें तो मेनबोर्ड सेगमेंट में गुजरात स्थित गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी IRM एनर्जी का IPO आ रहा है। कंपनी अपना 545 करोड़ रुपये का IPO 18 अक्टूबर को खोलेगी और 20 अक्टूबर को बंद करेगी। इसके लिए प्राइस बैंड 480-505 रुपये प्रति शेयर होगा। इश्यू पूरी तरह से एक फ्रेश इश्यू होगा और इसमें 1.08 करोड़ नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे।

बाकी 3 IPO की बात करें तो SME सेगमेंट में ब्यूटी प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन रिटेलर वुमनकार्ट 16-18 अक्टूबर के दौरान अपना 9.56 करोड़ रुपये का IPO (WOMANCART IPO) ला रही है। इसके लिए प्राइस बैंड 86 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स है। इस दौरान कंपनी 11,16,000 शेयरों को बिक्री के लिए रखेगी। हर शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है। IPO पूरी तरह से फ्रेश शेयरों का इश्यू है और इसमें OFS (Offer for Sale) नहीं है। कंपनी की प्रमोटर वीना पहवा हैं।

इसके बाद राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स (Rajgor Caster Derivatives) अपना 48 करोड़ रुपये का IPO 17 अक्टूबर को खोलेगी, जिसके लिए प्राइस बैंड प्रति शेयर 47-50 रुपये है। यह ऑफर 20 अक्टूबर को बंद हो जाएगा। अहमदाबाद की कंपनी राजगोर कैस्टर डेरिवेटिव्स (Rajgor Castor Derivatives) कैस्टर ऑयल बनाती है। कंपनी अपर प्राइस बैंड पर 47.8 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। ऑफर के तहत 44.48 करोड़ रुपये के 88.95 लाख नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये प्रमोटर्स के 6.66 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी।

यह इश्यू हो जाएगा बंद

अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसीज 16 अक्टूबर को अपना IPO बंद करेगी, जो अब तक 41.33 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है। यह कंपनी मुख्य रूप से समुद्री जहाजों और सहायक इक्विपमेंट्स से संबंधित सर्विसेज प्रदान करती है और मल्टीनेशनल कॉर्पोरेट्स को इक्विपमेंट्स सप्लाई करती है। कंपनी ने होटल मिलेनियम प्लाजा और होटल 999 के साथ हॉस्पिटैलिटी बिजनेस में एंट्री करके अपने बिजनेस का भी विस्तार किया है। अरविंद एंड कंपनी शिपिंग एजेंसी का IPO SME सेगमेंट का है, जिसका साइज 14.74 करोड़ रुपये है।

Dalal Street Week Ahead: थोक महंगाई, तेल की कीमत, कंपनियों के Q2 नतीजों समेत इन अहम फैक्टर्स से तय होगी बाजार की चाल

किसकी होने जा रही लिस्टिंग

जहां तक लिस्टिंग की बात है तो अगले सप्ताह में IPO शेड्यूल के अनुसार, कमिटेड कार्गो केयर 18 अक्टूबर को एनएसई इमर्ज पर अपनी शुरुआत करेगी। आखिरी दिन 10 अक्टूबर को इस पब्लिक इश्यू को 81.36 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। IPO 6 अक्टूबर को खुला था और प्राइस बैंड 77 रुपये प्रति शेयर पर फिक्स था।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *