Jio Financial Q2 Results: कंपनी का शुद्ध मुनाफा तिमाही आधार पर 101% बढ़कर ₹668 करोड़ रहा

Jio Financial Services Q2 Results: जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने मौजूदा वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर 2023) में 668 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा दर्ज किया है। यह इसकी ठीक पिछली तिमाही में रहे मुनाफे से करीब 101 फीसदी अधिक है। अगस्त महीने में स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने के बाद जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का यह पहला तिमाही नतीजा है। यह पहले मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी (NBFC) थी, जिसे अगस्त में अलग कंपनी के तौर पर सूचीबद्ध कराया गया था।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का सितंबर तिमाही में कुल इनकम 608 करोड़ रुपये रहा। इस दौरान कंपनी को ब्याज से करीब 186 करोड़ रुपये की कमाई हुई, जो इसकी ठीक पिछली तिमाही में रहे 202 करोड़ रुपये के मुकाबले कम है।

स्टॉक एक्सचेंजों पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 1.43 लाख करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें- Gati Limited के शेयर बने रॉकेट, एक झटके से 14% से ज्यादा भागे स्टॉक

इसके अलावा कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह भी बताया कि उसने एआर गणेश को 16 अक्टूबर 2023 से ग्रुप चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के रूप में तैनात किया है। इससे पहले, गणेश ICICI बैंक में चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर (CISO) के रूप में तैनात थे और साइबर सिक्योरिटी पर व्यापक नजर रखते थे।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के नतीजे से पहले कंपनी के शेयर सोमवार 16 अक्टूबर को बीएसई पर 0.13 प्रतिशत की बढ़त के साथ 224.85 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल, नेटवर्क18 ग्रुप का हिस्सा है। नेटवर्क18 का नियंत्रण इंडिपेंडेट मीडिया ट्रस्ट करता है, जिसकी एकमात्र लाभार्थी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *