गुरुग्राम में 100 करोड़ रुपये में बिका एक फ्लैट, लग्जरी प्रॉपर्टी की ये डील दिल्ली के मार्केट को देती टक्कर

गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर DLF के Camellias में 11,000 वर्ग फुट का एक अपार्टमेंट रीसेल में 100 करोड़ रुपये में बिका है। गुरुग्राम की प्रॉपर्टी की ये सेल नई दिल्ली के पॉश इलाकों में हुए सौदों से की जा रही है, जो देश के सबसे महंगी एसेट्स में से एक मानी जाती है। एक्सपर्ट का मानना है कि ये कीमत राष्ट्रीय राजधानी के पॉश इलाकों में बंगलों के बराबर थी। इसके अलावा मुंबई में कई प्रीमियम समुद्र के सामने वाली संपत्तियों के बराबर थी। यह सौदा पूरे गुरुग्राम के प्रॉपर्टी बाजार के बारे में नहीं बता रहा है, सिर्फ गुरुग्राम के माइक्रो प्रोजेक्ट गोल्फ कोर्स के बारे में हैं।

गुरुग्राम इस रेन्ज में उभरता प्रॉपर्टी बाजार का नया मार्केट

गुरुग्राम की प्रॉपर्टी का ये सौदा दिल्ली की पुरानी माइक्रो मार्केट के प्राइस गैप को कम करती है। दिल्ली में कई प्राइम लोकेशन है। जबकि, गुरुग्राम इस तरीके से उभरता नया मार्केट है। गुरुग्राम में ये उबर लग्जरी अपार्टमेंट (द कैमेलियास) डेवलपर ने 2014 में 22,500 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से बेचा था। सूत्रों ने कहा कि हालिया सौदे की कीमत लगभग 114 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि यूनिट को कुछ साल पहले लगभग 45 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, उन्होंने कहा कि पहले मालिक ने इंटीरियर पर काफी पैसा खर्च करके इसे बेच दिया।

घर के इंटीरियर पर किया जाता है काफी खर्च

Jones Lang LaSalle के सीनियर डायरेक्टर रितेश मेहता ने कहा कि गोल्फ कोर्स-फेसिंग यूनिट, जगह और बिल्डर ने क्वालिटी का ध्यान रखा है। बायर को घर खरीदने के बाद ज्यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं होगी। यहां इसकी काफी डिमांड है। लग्जरी घरों के अधिकांश खरीदार ऐसे अपार्टमेंट पसंद करते हैं। यूनिट की लागत का लगभग 30 प्रतिशत आम तौर पर घर के अंदर के डेकोर पर किया जाता है।

बायर्स के लाइफस्टाइल को कर रहा है मैच

एक अनुमान के अनुसार मुंबई का 95 प्रतिशत उबर लग्जरी बाजार अपने आप बना है। जबकि, दिल्ली में 95 प्रतिशत हमेशा से ही बिल्डर-तैयार बाजार रहा है। मेहता ने कहा कि एनसीआर बाजार में अधिक उबर लग्जरी प्रोजेक्ट शुरू होने के साथ यह अनुपात भी बदल सकता है। अधिक खरीदार ऐसी यूनिट्स खरीदना पसंद करते हैं। यह उनके लाइफस्टाइल से मैच होता है।

Mid-day Mood : कमजोर ग्लोबल संकेतों ने बाजार पर बनाया दबाव, बैंकिंग शेयरों में खरीदारी की मिल रही सलाह

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *