Diwali IPO Rush : त्योहारी सीजन में आधा दर्जन कंपनियां लाएंगी आईपीओ, Tata Tech, Mamaearth समेत पूरी लिस्ट


Diwali IPO Rush : त्योहारों का सीजन चल रहा है और इसके साथ ही कई कंपनियां आईपीओ के जरिए फंड जुटाने की तैयारी कर रही हैं। 10 नवंबर को दिवाली की शुरुआत से पहले दो कंपनियां आईपीओ लॉन्च करने वाली हैं। इनमें Mamaearth की पेरेंट कंपनी Honasa Consumer का आईपीओ 31 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। इसके अलावा, Cello World का आईपीओ 30 अक्टूबर को खुलेगा।

ये आईपीओ दे सकते हैं दस्तक

रिपोर्ट के अनुसार फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज, ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक, Protean eGov Tech और ASK ऑटोमोटिव भी पब्लिक लिस्टिंग के अंतिम स्टेज में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज का आईपीओ अक्टूबर के आखिरी हफ्ते या नवंबर के पहले हफ्ते में खुल सकता है। इसके अलावा, Protean eGov Tech और ASK ऑटोमोटिव के आईपीओ 6 नवंबर से 10 नवंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने की उम्मीद है।

ब्लू जेट हेल्थकेयर का आईपीओ खुला

ब्लू जेट हेल्थकेयर ने पहले ही 840.27 करोड़ रुपये के इश्यू साइज के साथ अपना आईपीओ लॉन्च कर दिया है। होनासा कंज्यूमर का आईपीओ 2 नवंबर को बंद हो जाएगा। इसके अलावा, निवेशकों को टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ का लंबे समय से इंतजार है। इसके दिवाली के बाद नवंबर के आखिरी हफ्ते में सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने की उम्मीद है।

SME सेगमेंट

SME सेगमेंट में Shanthala FMCG Products का आईपीओ 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इसका इश्यू साइज 16.07 करोड़ रुपये और ऑफर प्राइस 91 रुपये प्रति शेयर होगा। Maitreya Medicare भी 14.89 करोड़ रुपये के इश्यू साइज के साथ SME लाइनअप में शामिल होने के लिए तैयार है। यह इश्यू 27 अक्टूबर से 1 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इसका प्राइस बैंड 78-82 रुपये तय किया गया है।

मेनबोर्ड सेगमेंट

मेनबोर्ड स्पेस में IRM Energy 26 अक्टूबर को NSE और BSE पर लिस्ट होगी। कंपनी ने अपने आईपीओ के जरिए 545.4 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इसके अलावा माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशन सहित कई कंपनियां दिवाली के बाद आईपीओ के लिए कतार में हैं। फेडफिना (फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज), जना स्मॉल फाइनेंस बैंक, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक, DOMS इंडस्ट्रीज, वेस्टर्न कैरियर्स और द पार्क होटल्स सभी नवंबर या दिसंबर में अपना आईपीओ लाने के लिए तैयार हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *