ESAF Small Finance Bank IPO: 3 नवंबर को खुल रहा है इश्यू, 463 करोड़ जुटाने की होगी कोशिश


ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक के IPO की तारीख फाइनल हो गई है। यह इश्यू 3 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 7 नवंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। इस IPO से 463 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। एंकर निवेशक 2 नवंबर को बोली लगा सकेंगे। अभी तक इस इश्यू के लिए प्राइस बैंड की घोषणा नहीं की गई है। इस ऑफर में बैंक की ओर से 390.7 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे और तीन शेयरधारकों की ओर से 72.3 करोड़ रुपये के शेयरों को ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत रखा जाएगा। प्रमोटर ESAF फाइनेंशियल होल्डिंग्स, OFS के माध्यम से 49.26 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी, जबकि PNB मेटलाइफ इंडिया इंश्योरेंस कंपनी और बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी OFS में 23.04 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगी।

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने कर्मचारियों के लिए 12.5 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयर रिजर्व रखे हैं। IPO में नए शेयरों की बिक्री से होने वाली आय का इस्तेमाल भविष्य की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक के टियर-I कैपिटल बेस को बढ़ाने और व्यवसाय को बढ़ाने के लिए के लिए किया जाएगा। ICICI सिक्योरिटीज, DAM कैपिटल एडवाइजर्स और नुवामा वेल्थ मैनेजमेंट इस ऑफर के मर्चेंट बैंकर हैं, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इस ऑफर के लिए रजिस्ट्रार है। बैंक को IPO के लिए 17 अक्टूबर को मार्केट रेगुलेटर सेबी से मंजूरी मिल गई थी।

कब होगी लिस्टिंग

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक 10 नवंबर तक IPO शेयरों के अलॉटमेंट को अंतिम रूप देगा और इक्विटी शेयर 15 नवंबर तक पात्र निवेशकों के डीमैट खातों में जमा कर दिए जाएंगे। IPO शेड्यूल के अनुसार शेयर बाजारों में बैंक की लिस्टिंग 16 नवंबर को हो सकती है। ESAF, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक और उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के बाद शेयर बाजार में लिस्ट होने वाला छठा स्मॉल फाइनेंस बैंक होगा।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *