Stocks on Brokers Radar: डीएलएफ, एसआरएफ, एमजीएल, ओबेरॉय रियल्टी पर ब्रोकरेज फर्मों ने लगाया दांव

Stocks on Brokers Radar: डीएलएफ (DLF) ने Q2 में अच्छे रिजल्ट पेश किये। कंपनी का मुनाफा 30% से ज्यादा बढ़ा। मार्जिन में भी सुधार दिखा। कंपनी का कलेक्शन रिकॉर्ड स्तरों पर पहुंचा। Q2 में रिकॉर्ड 2359 करोड़ रुपये का कलेक्शन रहा। Q2 में 1147 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड कैशफ्लो रहा। दूसरी तिमाही में 57 करोड़ रुपये कर्ज के मुकाबले 142 करोड़ रुपये का नेट कैश रहा। FY24 में कंपनी की 11.2 msf के प्रोजेक्ट लॉन्च की योजना है। वहीं FY24 में प्रोजेक्ट से 19700 करोड़ रुपये आय की क्षमता है। इस स्टॉक पर मॉर्गन स्टैनली ने ओवरवेट रेटिंग दी है। इसके साथ ही ब्रोकरेजेज ने एसआरएफ पर होल्ड, एमजीएल पर खरीदारी और ओबेरॉय रियल्टी पर न्यूट्रल कॉल दी है। जानते हैं किसने कितना दिया टारगेट प्राइस-

मॉर्गन स्टैनली ने डीएलएफ पर ओवरवेट रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 549 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्याज खर्च कम होने से दूसरी तिमाही का शुद्ध मुनाफा 31% बढ़ा। Q2 में शुद्ध मुनाफा वृद्धि में उच्च किराये की आय से भी मदद मिली। हायर कलेक्शन ने कंपनी को नेट कैश पोजीशन में पहुंचा दिया

जेफरीज ने एसआरएफ पर होल्ड रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 1,980 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मैनेजमेंट को वित्त वर्ष 24 की दूसरी छमाही में एग्रो केम में मजबूत रिकवरी की उम्मीद है। हालांकि इनोवेटर्स द्वारा गाइडेंस में कटौती को देखते हुए मजबूत रिकवरी चुनौतीपूर्ण प्रतीत हो रही है। LATAM के स्टॉक खत्म होने और चीन द्वारा डंपिंग जारी रखने के कारण गाइडेंस में कटौती हुई, जिससे कीमतों पर असर देखने को मिला। मैनेजमेंट को उम्मीद है कि FY24 में केमिकल में धीरे-धीरे रिकवरी देखने को मिलेगी।

Top 20 Stocks Today- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

सिटी ने महानगर गैस पर खरीदारी की रेटिंग दी है। उन्होंने इसके शेयर का लक्ष्य 1,250 रुपये प्रति शेयर से घटाकर 1,185 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि महानगर गैस ने सीवी और पैसेंजर कार श्रेणियों में सितंबर 23 में प्रचार अभियान शुरू किया है। कंपनी ने सीएनजी कनवर्जन को प्रोत्साहित करने के लिए ओईएम के साथ गठजोड़ किया है। इसके साथ ही मौजूदा महाराष्ट्र ईवी नीति 2021 का एमजीएल पर कोई बहुत ज्यादा असर होने की उम्मीद नहीं है।

सिटी ने ओबेरॉय रियल्टी पर न्यूट्रल रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 1,147 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि Q2 में अच्छा प्री-सेल्स और कैश फ्लो देखने को मिला। कंपनी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है जो कि हाई रेजिडेंशियल ऑपरेटिंग मार्जिन से स्पष्ट नजर आ रहा है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *