ASK Automotive IPO : 7 नवंबर को खुलेगा इश्यू, जानिए कंपनी से जुड़ी तमाम डिटेल


ASK Automotive का IPO 7 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इसमें 9 नवंबर तक निवेश का मौका होगा। रिपोर्ट के मुताबिक एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 6 नवंबर को खुलने वाला है। इसके लिए प्राइस बैंड की घोषणा अगले कुछ दिनों में कर दी जाएगी। यह आईपीओ पूरी तरह से 2,95,71,390 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) होगा। इसके तहत कंपनी के प्रमोटर कुलदीप सिंह राठी और विजय राठी शेयरों की बिक्री करेंगे। इस आईपीओ में फ्रेश इक्विटी शेयर जारी नहीं किए जाएंगे।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

वर्तमान में कुलदीप के पास ASK ऑटोमोटिव में 41.33 फीसदी हिस्सेदारी है और विजय के पास कंपनी में 32.3 फीसदी हिस्सेदारी है। इसमें कोई फ्रेश इश्यू कंपोनेंट नहीं है, इसलिए आईपीओ खर्चों को छोड़कर पूरी आय बेचने वाले शेयरधारकों को प्राप्त होगी। कंपनी को इश्यू से कोई फंड नहीं मिलेगा। जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड इस इश्यू के बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं।

सब्सक्रिप्शन के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 15 नवंबर तक किया जा सकता है। इक्विटी शेयर 17 नवंबर तक सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट्स में जमा कर दिए जाएंगे। आईपीओ शेड्यूल के अनुसार, कंपनी के शेयरों को 20 नवंबर को बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्ट किया जाएगा।

कंपनी का फाइनेंशियल

गुरुग्राम स्थित फर्म ने मार्च FY23 को समाप्त वर्ष में 122.9 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया, जो एक साल पहले की अवधि में ₹82.6 करोड़ था। इसी अवधि के दौरान ऑपरेशन से रेवेन्यू ₹2,013 करोड़ से बढ़कर ₹2,555.17 करोड़ हो गया।

जून FY24 को समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ पिछले वित्त वर्ष के ₹22.5 करोड़ से बढ़कर ₹34.83 करोड़ हो गया है, और इसी अवधि के दौरान रेवेन्यू ₹603.7 करोड़ से बढ़कर ₹656.5 करोड़ हो गया है।

कंपनी के बारे में

एएसके ऑटोमोटिव भारत में टू-व्हीलर्स के लिए ब्रेक-शू और एडवांस ब्रेकिंग (AB) सिस्टम बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। इसकी वित्तीय वर्ष 2022 में करीब 50 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है। कंपनी इन-हाउस डिजाइनिंग, डेवलपिंग और मैन्युफैक्चरिंग कैपिबिलिटी के साथ सेफ्टी सिस्टम और क्रिटिकल इंजीनियरिंग सॉल्यूशन की सप्लाई करती है। कंपनी के ग्राहकों में टीवीएस मोटर कंपनी लिमिटेड, हीरो मोटोकॉर्प, ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और बजाज ऑटो समेत अन्य शामिल हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *