Maitreya Medicare IPO : अंतिम दिन निवेशकों में होड़, 446 गुना सब्सक्राइब हुआ इश्यू


Maitreya Medicare के IPO को आज 1 नवंबर को निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है। सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन तक यह इश्यू 446.79 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 54.18 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है जबकि ऑफर पर 13.21 लाख शेयर हैं। यह आईपीओ 27 अक्टूबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। कंपनी आईपीओ के जरिए 14.89 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। कंपनी ने 78-82 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है।

सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

इस आईपीओ को रिटेल निवेशकों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है। उनके लिए रिजर्व हिस्से को 509.40 गुना सब्सक्राइब किया गया है। इसके अलावा, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 85.41 गुना और नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 744.03 गुना सब्सक्राइब हो गया है।

एनालिस्ट्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि ग्रे मार्केट में निवेशक आईपीओ में काफी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इसके शेयर अपर प्राइस से 91 फीसदी से अधिक प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। ग्रे मार्केट लिस्टिंग तक आईपीओ शेयरों में ट्रेडिंग के लिए एक अनऑफिशियल प्लेटफॉर्म है।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

आईपीओ से होने वाली आय में से कंपनी 7.5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल मैत्रेय वलसाड में एक अस्पताल स्थापित करने के लिए अपनी सहायक कंपनी मैत्रेय अस्पताल के लिए करेगी। इसके अलावा, जारी किए गए नॉन-कनवर्टिबल रिडीमेबल प्रेफरेंस शेयरों के एक हिस्से के रिडेंप्शन के लिए 1 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा। इसके अलावा, 5 करोड़ रुपये का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए और शेष राशि का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

वलसाड में नया अस्पताल बनाएगी कंपनी

वलसाड में नए अस्पताल के मामले में, कंपनी अपने आंतरिक संसाधनों के माध्यम से 9.5 करोड़ रुपये और शेष 1 करोड़ रुपये उधार के माध्यम से खर्च करेगी। अस्पताल की स्थापना की कुल अनुमानित लागत 18 करोड़ रुपये है। मैत्रेय पहले ही अपनी एंकर बुक के माध्यम से अपर प्राइस बैंड पर 4.05 करोड़ रुपये जुटा चुकी है। न्यूजेन अनडिस्कवर्ड वैल्यू फंड, एब्सोल्यूट रिटर्न्स स्कीम, स्वयोम इंडिया अल्फा फंड और फिनावेन्यू कैपिटल ट्रस्ट-फिनावेन्यू ग्रोथ फंड एंकर बुक में निवेशक हैं।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *