IPOs Next Week: अगले सप्ताह मेनबोर्ड के इन 3 इश्यू में पैसा लगाने का मौका, ₹1324 करोड़ जुटाने की होगी कोशिश


गुजरे सप्ताह मेनबोर्ड सेगमेंट में 3 IPO खुले। ये IPO थे Cello World, मामाअर्थ की पेरेंट कंपनी Honasa Consumer और ESAF Small Finance Bank के। Cello World और Honasa Consumer के इश्यू पिछले सप्ताह ही बंद हो चुके हैं, जबकि ESAF Small Finance Bank का इश्यू अभी भी ओपन है। मेनबोर्ड सेगमेंट के इन तीन IPO से कोशिश 4000 करोड़ रुपये से ज्यादा जुटाने की रही। अब अगले सप्ताह मेनबोर्ड सेगमेंट में दो नए IPO- Protean eGov Technologies और ASK Automotive आ रहे हैं। साथ ही ESAF Small Finance Bank के इश्यू में तो पैसा लगाने का मौका रहेगा ही। तो अगले सप्ताह इन IPO से कोशिश 1,324 करोड़ रुपये जुटाने की होगी।

सिटीजन सेंट्रिक ई-गवर्नेंस सॉल्यूशंस डेवलप करने वाली Protean eGov Technologies IPO 6 नवंबर को खुलेगा और 8 नवंबर को बंद होगा। IPO के लिए प्राइस बैंड 752-792 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। Protean eGov Technologies ऊपरी प्राइस बैंड पर 61.91 लाख इक्विटी शेयरों के IPO से 490.3 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। इस इश्यू में केवल ऑफर-फॉर-सेल (OFS) रहेगा।

ASK Automotive कितने करोड़ जुटाएगी

ASK Automotive के 7 नवंबर से खुल रहे IPO के लिए प्राइस बैंड 268-282 रुपये प्रति शेयर रहेगा। इश्यू पूरी तरह से OFS (Offer for Sale) होगा। कंपनी का प्लान अपर प्राइस बैंड पर 833.91 करोड़ रुपये जुटाने का है। IPO 9 नवंबर को बंद होगा और एंकर निवेशक, 6 नवंबर से बोली लगा सकेंगे। साल 2023 में अब तक 39 IPO आ चुके हैं और 35,131.96 करोड़ रुपये जुटाए गए हैं। अकेले नवंबर महीने में 14 IPO आने वाले हैं।

Protean eGov Technologies IPO: एंकर निवेशकों से जुटाए ₹143.5 करोड़, 6 नवंबर से खुल रहा इश्यू

ESAF Small Finance Bank IPO

यह इश्यू 3 नवंबर को खुला था और 7 नवंबर तक बोली लगाई जा सकेगी। इस IPO से 463 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है। इस ऑफर में बैंक की ओर से 390.7 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे और तीन शेयरधारकों की ओर से 72.3 करोड़ रुपये के शेयरों को ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत रखा गया है। पहले दिन यह IPO 1.74 गुना सब्सक्राइब हुआ। इश्यू के लिए प्राइस बैंड 57-60 रुपये प्रति शेयर है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *