टाइटन ने पेश किये अच्छे तिमाही नतीजे, ब्रोकरेज ने बढ़ाया EPS अनुमान, क्या आपको चाहिए खरीदना?

Titan Share Price : टाइटन (Titan) के जुलाई-सितंबर तिमाही में मजबूत रेवन्यू और मुनाफे में वृद्धि स्ट्रीट अनुमानों से ज्यादा रही। आगामी तिमाहियों के लिए मैनेजमेंट के अच्छे गाइडेंस, त्योहारी सीजन के रुझानों पर नजर रखते हुए इस पर एनालिस्ट का रुझान बना हुआ है। पिछले तीन महीनों में, आभूषण से लेकर घड़ी बनाने वाली इस कंपनी का स्टॉक बेंचमार्क सेंसेक्स में 2 प्रतिशत की गिरावट के मुकाबले 13 प्रतिशत बढ़ गया है। इसने सभी मोर्चों पर अनुमान से अच्छा परफॉर्म किया। FY24-26 EPS अनुमान को रिवाइज किया है। गोल्डमैन सैक्स ने टाइटन पर 3,525 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ “खरीदें” की रेटिंग दी है। जिससे प्रति शेयर आय (EPS) का अनुमान FY24-26E में 1-2 प्रतिशत बढ़ गया।

सीएलएसए ने स्टॉक को “आउटपरफॉर्म” से “खरीदें” में अपग्रेड किया है। अपनी FY24-26 आय को -2 प्रतिशत से 17 प्रतिशत के बीच एडजस्ट किया है। इसने इसका टारगेट प्राइस 3,540 रुपये से बढ़ाकर 3,948 रुपये कर दिया।

सालाना आधार पर 36.7 प्रतिशत रेवन्यू वृद्धि के कारण Titan का कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा Q2FY24 में 9.7 प्रतिशत बढ़ा। सेगमेंट के अनुसार घड़ियाँ, वियरेबल्स, आभूषण और चश्में के कारोबार ने सितंबर में समाप्त तिमाही में अच्छा प्रदर्शन किया।

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन बाजार में बुल्स का जलवा, एक्सपर्ट्स ने आयशर मोटर्स, ट्रेंट, कोफोर्ज, बेक्टर्स में कराई खरीदारी, जानें टारगेट

कंपनी के आभूषण कारोबार का रेवन्यू सालाना आधार पर 23.3 प्रतिशत बढ़ा। जबकि वाचेबल्स और वियरेबल्स और आईकेयर का रेवन्यू Q2FY24 में क्रमशः 31.6 प्रतिशत और 13.2 प्रतिशत बढ़ा।

एचएसबीसी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आभूषण डिवीजन का विस्तार ट्रैक पर है। इस साल के अंत तक 25 स्टोर हो जायेंगे। उन्होंने कहा, “आभूषण डिवीजन में अच्छे प्रदर्शन और मजबूत ग्रोथ आउटलुक के कारण हम टाइटन के लिए ‘खरीदारी’ की सलाह देते हैं।”

मोतीलाल ओसवाल को भविष्य में बेहतर मार्जिन में धीरे-धीरे सुधार की उम्मीद है। ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के अच्छे ग्रोथ आउटलुक, अनुकूल इंडस्ट्री रुझान और मजबूत बैलेंस शीट पर अपने पॉजिटिव नजरिया दिया है। इस पर 3,900 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर “खरीदारी” की रेटिंग दी है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *