लगातार दूसरी तिमाही मुनाफे में रहने से चमका Zomato का शेयर, 5% चढ़कर 52 वीक के हाई पर

फ़ूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) के शेयरों में 6 नवंबर को शुरुआती कारोबार में करीब 5 प्रतिशत की वृद्धि हुई और यह 52-सप्ताह के उच्च स्तर को छू गया। जुलाई-सितंबर 2023 अवधि में कंपनी ने लगातार दूसरी तिमाही में मुनाफा दर्ज किया है। इसके चलते कुछ ब्रोकरेज ने शेयर का टार्गेट प्राइस बढ़ा दिया है, जिससे शेयर में खरीदारी बढ़ी है। 6 नवंबर को सुबह जोमैटो का शेयर बढ़त के साथ बीएसई और एनएसई पर 119.60 रुपये पर खुला। इसके बाद कुछ ही देर में शेयर ने पिछले बंद भाव से करीब 5 प्रतिशत की तेजी देखी और बीएसई पर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 121.95 रुपये को टच कर गया। एनएसई पर भी शेयर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 121.90 रुपये को छू गया।

कंपनी द्वारा अपने Q2 नतीजों की घोषणा के बाद 3 नवंबर को एनएसई पर जोमैटो के शेयर 8.3 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए थे। सितंबर 2023 तिमाही में जोमैटो ने 36 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है, जबकि रेवेन्यू सालाना आधार पर 71 प्रतिशत बढ़कर 2,848 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने एक साल पहले की अवधि में 302 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा और 1,661 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया था।

क्या कहना है ब्रोकरेजेस का

अच्छे तिमाही नतीजों को देखते हुए नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने जोमैटो स्टॉक के लिए अपना टार्गेट प्राइस 27 प्रतिशत से अधिक बढ़ाकर 140 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज का कहना है कि जोमैटो की रेवेन्यू ग्रोथ उम्मीद से कहीं अधिक मजबूत रही। ब्रोकरेज ने स्टॉक के लिए “बाय” कॉल को बरकरार रखते हुए कहा कि कारोबार में मजबूत वृद्धि, फूड डिस्ट्रीब्यूशन में बढ़त बनाए रखने और इंस्टैंट कॉमर्स में बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की जोमैटो की क्षमता में विश्वास दिलाती है।

HSBC ने जोमैटो स्टॉक के लिए “बाय” रेटिंग बरकरार रखते हुए स्टॉक के लिए टार्गेट प्राइस को बढ़ाकर 140 रुपये कर दिया है। यह ब्रोकरेज भी भी अगली तिमाही के लिए जोमैटो के गाइडेंस को लेकर पॉजिटिव है। कंपनी जोमैटो की दीर्घकालिक संभावनाओं को लेकर उत्साहित है। वहीं जेफरीज ने 165 रुपये के टार्गेट प्राइस के साथ जोमैटो स्टॉक पर “बाय” रेटिंग दी है।

मोतीलाल ओसवाल और मॉर्गन स्टेनली की रेटिंग

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज का मानना है कि एक प्रमुख बाजार हिस्सेदारी और फूड डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस व हाइपरप्योर में मजबूत वृद्धि के साथ, जोमैटो वित्त वर्ष 2023-25 में 53 प्रतिशत की मजबूत सीएजीआर दर्ज कर सकती है। ब्रोकरेज ने 135 रुपये के टार्गेट प्राइस के साथ स्टॉक को “बाय” रेटिंग दी है। मॉर्गन स्टेनली ने कहा है कि सितंबर तिमाही में जोमैटो का ठोस प्रदर्शन दर्शाता है कि उसकी रणनीति अच्छी तरह से काम कर रही है और यह उसके कार्यकारी कौशल का एक उदाहरण है। कंपनी ने 125 रुपये के टार्गेट प्राइस के साथ स्टॉक पर “ओवरवेट” कॉल दी है।

Disclaimer: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *