Mamaearth के IPO में दीपिंदर गोयल को मिले 33,422 शेयर, अशनीर ग्रोवर का लिस्ट में नहीं दिखा नाम


Honasa Consumer IPO: मामाअर्थ की पैरेंट कंपनी होनसा कंज्यूमर के शेयरों का अलॉटमेंट हो चुका है। इसके साथ ही यह जानकारी भी मिली हैं कि होनसा कंज्यूमर के आईपीओ (IPO) में जोमैटो (Zomato) के फाउंडर दीपिंदर गोयल (Deepinder Goyal) ने भी आवेदन किया था और उन्हें अलॉटमेंट में कंपनी के 33,422 शेयर भी मिले हैं। मनीकंट्रोल को बिड-अलॉटी डेटा को देखने के बाद यह जानकारी मिली है। एक सूत्र ने पैन कार्ड के जरिए यह कन्फर्म भी किया, आवेदक खुद जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल भी हैं। मनीकंट्रोल ने इस बारे में स्पष्टीकरण के लिए दीपिंदर गोयल से संपर्क किया, लेकिन खबर लिखे जाने तक उनका कोई जवाब नहीं आया था।

डॉक्यूमेंट से पता चलता है कि गोयल ने होनसा कंज्यूमर के 3.08 लाख शेयरों के लिए आवदेन किया था, लेकिन उन्हें सिर्फ 33,422 शेयर मिलें। दूसरी ओर, शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज अश्नीर ग्रोवर का नाम आवंटी या गैर-आवंटी दोनों की सूची में नहीं था। यह कुछ दिन पहले उनकी ओर से होनासा कंज्यूमर के IPO के लिए ‘चुपचाप और खूबसूरती से’ आवेदन करने के दावे के उलट है।

भारतपे के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर ने 2 नवंबर को एक ट्वीट में कहा था, “मामाअर्थ, वरुण अलघ, गजल अलघ को IPO के 8 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ बंद होने के लिए बधाई। साथ ही उन्हें ट्विटर पर मौजूद सभी IPO पंडितों और वैल्यूएशन एक्सपर्ट्स को उनके अंदाज में जवाब देने के लिए भी मैं बधाई देता हूं। साथ ही मैं यह बताना चाहूंगा कि मैंने इस IPO में चुपचाप और अच्छी तरीके से निवेश किया है। ट्विटर पर चर्चा करने से पैसा नहीं बनते। IPO सब्सक्राइब करने से फिर भी बन सकते हैं।”

यह भी पढ़ें- Nykaa Q2 Results: नायका का नेट प्रॉफिट 50% बढ़कर हुआ 7.8 करोड़ रुपये, आय में 22% का इजाफा

हालांकि यह भी संभावना है कि ग्रोवर ने किसी कॉरपोरेट यूनिट के जरिए IPO के लिए आवेदन किया होगा। मनीकंट्रोल ने उनसे संपर्क किया था, हालांकि खबर लिखे जाने तक कोई जवाब नहीं आया था।

गुरुग्राम मुख्यालय वाली ब्यूटी और पर्सनल केयर ने IPO खुलने से एक दिन पहले 49 एंकर निवेशकों से 765.2 करोड़ रुपये जुटाए थे। मामाअर्थ करीब 7 सालों से कारोबार में हैं। इसकी शुरुआत बच्चों के लिए टॉक्सिन-फ्री प्रोडक्ट्स बनाने से हुई थी। तब से कंपनी 6 ब्रांड्स में विस्तार कर चुकी है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *