Transteel IPO Listing: एंट्री करते ही शेयर अपर सर्किट पर, फर्नीचर कंपनी ने किया मालामाल

Transteel Seating Tech IPO Listing: कंपनियों और कारोबारियों के लिए फर्नीचर तैयार करने वाली ट्रांस्टील सीटिंग टेक (Transteel Seating Tech) के शेयरों की NSE के SME प्लेटफॉर्म पर शानदार एंट्री हुई। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल 49 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ के तहत 70 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे। आज NSE SME पर इसकी 88.90 रुपये के भाव पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 27 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Transteel Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद भी तेजी थमी नहीं। उछलकर यह 93.30 रुपये (Transteel Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया है यानी कि आईपीओ निवेशक 33 फीसदी से अधिक मुनाफे में हैं।

Vrundavan Plantation की एंट्री नहीं रही हरी-भरी, खुदरा निवेशकों की बढ़ी टेंशन

Transteel Seating Tech IPO को कैसा मिला था रिस्पांस

ट्रांस्टील सीटिंग टेक का 49.98 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 30 अक्टूबर से 1 नवंबर के बीच खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल 49.21 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 12.15 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 122.88 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 39.82 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 49.98 करोड़ रुपये के 71.40 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। बाकी 3.56 लाख शेयरों की ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत बिक्री हुई है।

Cello World की 28% प्रीमियम पर एंट्री, आईपीओ में निवेशकों ने खूब लगाए थे पैसे

ऑफर फॉर सेल का पैसा शेयर बेचने वाले निवेशकों को मिला है जबकि नए शेयरों का ही पैसा कंपनी को मिला है। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल मैनुफैक्चरिंग बढ़ाने के लिए इक्विपमेंट्स की खरीदारी, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने, कर्ज चुकाने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

Transteel Seating Tech के बारे में

ट्रांस्टील सीटिंग टेक के कारोबार की शुरुआत 1995 में हुई थी। यह कॉरपोरेट और बी2बी सेक्टर्स में फर्नीचर सप्लाई करती है। इसका प्लांट बेंगलुरु के यशवंतपुर में है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हो रही है। वित्त वर्ष 2021 में इसे 59 हजार रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। इसके बाद वित्त वर्ष 2022 में इसे 1.59 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ जो वित्त वर्ष 2023 में बढ़कर 9.09 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस वित्त वर्ष 2023-24 की बात करें तो इसे पहली छमाही अप्रैल-सितंबर 2023 में इसे 4.18 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हो चुका है।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *