Diwali Stocks 2023: दिवाली पर ये 9 शेयर करेंगे मालामाल, एक्सिस सिक्योरिटीज ने जारी की लिस्ट

Diwali Stocks 2023: दिवाली पर कौन सा शेयर खरीदें? अगर आप भी यह सोच रहे हैं तो एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) के 9 शेयरों की यह लिस्ट आपके काफी काम आ सकती है। एक्सिस ने दिवाली के लिए जिन 9 रत्नों यानी शेयरों को चुना है, उनमें 34% तक रिटर्न मिलने की उम्मीद है। दिवाली के शुभ दिन पर कई निवेशक शेयर खरीदना अच्छा मानते हैं। स्टॉक मार्केट में इस दिन स्पेशल मुहूर्त ट्रेडिंग कराई जाती है। पिछली दिवाली से अबतक निफ्टी करीब 9% ऊपर चढ़ा है। तो फिर देर किस बात की, आइए जानते हैं कि एक्सिस सिक्योरिटीज के बताए उन 9 शेयरों को जिसमें आपको इस दिवाली दांव लगाना चाहिए-

1. टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company)

फिलहाल यह शेयर 1,569 रुपये के भाव पर है। एक्सिस सिक्योरिटीज ने इसे 2,100 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है। यानी इसमें निवेशकों को करीब 34 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। Axis का कहना है कि टीवीएस मोटर का वैल्यूएशन काफी बाजिब है और कंपनी का ग्रोथ आउटलुक भी काफी मजबूत है।

2. भारती एयरटेल (Bharti Airtel)

एक्सिस सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 1,155 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 25% अधिक है। ब्रोकरेज का कहना है कि भारती एयरटेल के बिजनेस फंडामेंटल मजबूत बने हुए है और इसमें लगातार सुधार जारी है। कंपनी ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार के साथ नेटवर्क में निवेश कर रही है। 4जी और 5जी कवरेज बढ़ने से इसके रेवेन्यू और प्रॉफिट दोनों की ग्रोथ तेज होने की उम्मीद है।

3. एपीएल अपोलो ट्यूब्स (APL Apollo Tubes)

एक्सिस ने इस शेयर को 1,950 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 24% अधिक है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के रायपुर प्लांट से उत्पादन में बढ़ोतरी हो रही है, जिससे इसका EBITDA बेहतर होने की उम्मीद है।

4. ज्योति लैब्स (Jyothy Labs)

ब्रोकरेज फर्म ने इस शेयर को 440 रुपये का टारगेट दिया है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 23 फीसदी अधिक है। ब्रोकरेज ने कहा कि वित्त वर्ष 2023 से 26 के दौरान कंपनी के रेवेन्यू में 13% और प्रॉफिट में 25% की दर से बढ़ोतरी का अनुमान है।

यह भी पढ़ें- Top Diwali Picks: अगली दीपावली तक 35% तक रिटर्न दे सकते हैं प्रभुदास लीलाधर के ये टॉप 8 दिवाली पिक्स

5. केपीआईटी टेक्नोलॉजीज (KPIT Technologies)

एक्सिस सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 1,500 रुपये का टारगेट दिया है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 23 फीसदी अधिक है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी का बिजनेस मॉडल काफी टिकाऊ व लचीला है और इसका ग्रोथ आउटलुक भी काफी मजबूत है।

6. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

ब्रोकरेज ने इस शेयर को 1,800 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है, जो इसके मौजूदा भाव से करीब 22% का रिटर्न होगा। ब्रोकरेज को पूरा भरोसा है कि HDFC बैंक मर्जर के बाद भी अपनी ग्रोथ रफ्तार को आगे भी बनाए रखेगी।

7. एस्ट्रल लिमिटेड (Astral Ltd)

एक्सिस सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 2,150 रुपये के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 17 फीसदी अधिक है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 में भी मजबूत मांग जारी रहने की उम्मीद जताई है।

8. अहलूवालिया कॉन्ट्रैक्ट्स इंडिया (Ahluwalia Contracts India)

एक्सिस सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 770 रुपये का टारगेट दिया है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 16 फीसदी अधिक है। ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी की ऑर्डर बुक काफी अच्छा है और वित्त वर्ष 2023 से 25 के दौरान इसके रेवेन्यू के 23 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है।

9. एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस (SBI Life Insurance)

एक्सिस सिक्योरिटीज ने इस शेयर को 1,345 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है। यह इसके मौजूदा भाव से करीब 14% का रिटर्न होगा। एक्सिस सिक्योरिटीज को उम्मीद है कि अधिक संतुलित प्रोडक्ट मिक्स के साथ कंपनी आगे भी रफ्तार जारी रहेगी।

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *