Deepak Nitrite Share Price: शानदार नतीजे से मिला शेयरों को सपोर्ट, 5% उछल गए भाव

Deepak Nitrite Share Price: सितंबर तिमाही के शानदार नतीजे पर दीपक नाइट्राइट के शेयरों में आज खरीदारी का जबरदस्त रुझान दिखा। सितंबर तिमाही में इसका मुनाफा 17.50 फीसदी उछल गया। इसने दीपक नाइट्राइट के शेयरों के लिए माहौल पॉजिटिव किया। शेयरों की दमदार खरीदारी के चलते दीपक नाइट्राइट के शेयर इंट्रा-डे में 5 फीसदी से अधिक उछल गए। मुनाफावसूली के चलते भाव में सुस्ती आई लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। दिन के आखिरी में बीएसई पर यह 1.87 फीसदी की बढ़त के साथ 2138.10 रुपये के भाव (Deepak Nitrite Share Price) पर बंद हुआ है। इंट्रा-डे में यह 5.26 फीसदी उछलकर 2209.05 रुपये पर पहुंच गया था।

Deepak Nitrite Q2 Results की खास बातें

सितंबर तिमाही में दीपक नाइट्राइट का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 17.50 फीसदी उछलकर 205.10 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। कच्चे माल की लागत में कमी के चलते इसका ऑपरेशनल परफॉर्मेंस सुधरा जिसने मुनाफे को सपोर्ट किया। इसके चलते EBITDA मार्जिन भी सालाना आधार पर 13.8 फीसदी से उछलकर 17 फीसदी पर पहुंच गया। इसके प्रॉफिट में उछाल रेवेन्यू में गिरावट के बावजूद रही। सितंबर तिमाही में इसका रेवेन्यू 9 फीसदी से अधिक गिरकर 1,778.10 करोड़ रुपये पर आ गया।

शानदार Q2 पर Prince Pipes में 20% का उछाल, घाटे से मुनाफे में आने का मना जश्न

Deepak Nitrite में आगे क्या है रुझान

नेट प्रॉफिट में ग्रोथ के बावजूद टॉपलाइन ग्रोथ में कमजोरी से वैश्विक केमिकल मार्केट में कमजोरी का जो संकेत मिल रहा है, उससे दीपक नाइट्राइट के शेयरों पर नियर टर्म में दबाव दिख सकता है। हालांकि एनालिस्ट्स का यह भी मानना है कि चीन से इंवेंटरी की आवक कम होने के चलते इस वित्त वर्ष के आखिरी तक इस सेक्टर में रिकवरी की उम्मीद है। पिछले एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो पिछले साल 7 फरवरी 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 1,731 रुपये पर था। इसके बाद सात महीने में यह 37 फीसदी उछलकर एक साल के हाई 2,372.95 रुपये पर पहुंच गया। इस हाई लेवल से फिलहाल यह करीब 10 फीसदी नीचे है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *