Miss Universe 2023: इस बार बेहद खास है यह कॉन्टेस्ट, जानें क्यों?

इस साल का मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट 18 नवंबर को अल सल्वाडोर (El Salvador) में होगा। 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 90 से भी ज्यादा देशों की नुमाइंदगी होगी। इस साल की मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का खास महत्व है, क्योंकि इसमें समावेश और प्रगति पर जोर दिया गया है।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाली ग्वातेमाला की मिशेल कोह्न (Michelle Cohn) और कोलंबिया की मारिया कैमिला अवेला मॉन्टेनेज (Maria Camila Avella Montañez) ऐसी महिलाएं हैं, जो विवाहित होने के साथ-साथ मां भी बन चुकी हैं। इसके अलावा, नीदरलैंड्स की रिक्की वैलेरी कोल्ले (Rikkie Valerie Kolle) और पुर्तगाल की मरीना मैचेटे (Marina Machete) ट्रांस-वुमन के तौर पर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी।

हम आपको यहां इस प्रतियोगिता के बारे में कुछ जानकारी पेश कर रहे हैं, मसलन यह आयोजन कहां होगा और भारतीय दर्शक इसे कहां देख सकते हैं:

मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता का आयोजन कहां होगा?

इस बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगता का आयोजन अल सल्वाडोर (El Salvador) की राजधानी सैन सल्वाडोर (San Salvador) में होगा।

भारत में कब और कहां इसे लाइव देखा जा सकता है?

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन 18 नवंबर को होगा। भारत में दर्शक इससे जुड़े फाइनल कॉम्पिटिशन को 19 नवंबर सुबह 6.30 बजे से यूट्यूब चैनल और X (ट्विटर) एकाउंट पर देख सकते हैं।

मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता में भारत की प्रतिनिधि कौन हैं?

मिस यूनिवर्स 2023 प्रतियोगिता में भारत की ओर से 23 साल की मॉडल श्वेता शारदा हिस्सा लेंगी। शारदा इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी, दिल्ली से ग्रैजुएट हैं। वह चंडीगढ़ की रहने वाली हैं और 16 साल की उम्र में अपनी मां के साथ मुंबई शिफ्ट हो गई थीं। उन्होंने डांस प्लस (Dance Plus), डांस इंडिया डांस (Dance India Dance) और डांस प्लस (Dance Plus) जैसे कुछ पॉपुलर टीवी रियल्टी शो में भी हिस्सा लिया था।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *