Swashthik Plascon IPO: पहले दिन अभी आधा भी नहीं भर पाया इश्यू, खुदरा निवेशकों का हिस्सा सबसे अधिक सब्सक्राइब


Swashthik Plascon IPO 1st Day Subscription: बॉटल्स बनाने वाली कंपनी स्वास्तिक प्लासकॉन का आईपीओ आज सब्सक्रिप्शन के लिए खुला। पहले दिन अभी तक यह इश्यू आधा भी नहीं भर पाया है। हालांकि खुदरा निवेशकों का हिस्सा सबसे अधिक सब्सक्राइब हो रहा है। इस इश्यू के तहत सिर्फ नए शेयर जारी होंगे। ग्रे मार्केट में बात करें तो इसके शेयर आईपीओ के अपर प्राइस बैंड से 7 रुपये यानी 8.14 फीसदी की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं। हालांकि एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय कंपनी के फंडामेंटल्स और फाइनेंशियल्स के आधार पर निवेश से जुड़ा फैसला लेना चाहिए।

Swashthik Plascon 1st Day Subscription: कैटेगरीवाइज स्थिति

क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (QIB): 0.00 गुना

नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII): 0.47 गुना

खुदरा निवेशक: 0.74 गुना

टोटल: 0.47 गुना

Rockingdeals IPO: एक्स्ट्रा माल खरीदने वाली कंपनी पर निवेशकों का एक्स्ट्रा जोर

Swashthik Plascon IPO की डिटेल्स

स्वास्तिक प्लासकॉन का 40.76 करोड़ रुपये का आईपीओ 29 नवंबर तक खुला रहेगा। इस आईपीओ के लिए 80-86 रुपये का प्राइस बैंड और 1600 शेयरों का लॉट फिक्स किया गया है। आईपीओ की सफलता के बाद शेयरों का अलॉटमेंट 4 दिसंबर को फाइनल होगा और फिर BSE SME पर शेयरों की 7 दिसंबर को एंट्री होगी। इश्यू के लिए रजिस्ट्रार बिगशेयर सर्विसेज है। इस इश्यू के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 47,39,200 नए शेयर जारी होंगे। नए शेयरों के जरिए जो पैसे कंपनी को मिलेंगे, उसका इस्तेमाल नया प्लांट बनाने और वहां मशीनरी लगाने, सोलर पावर प्लांट लगाने, मौजूदा प्लांट के लिए मशीनरी की खरीदारी, वर्किंग कैपटिल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

Gandhar Oil Refinery IPO को तगड़ा रिस्पांस

Swashthik Plascon के बारे में

स्वास्तिक प्लासकॉन PET बॉटल्स और PET प्रीफॉर्म्स बनाती है। PET बॉटल्स का इस्तेमाल फार्मा, लिक्वर, FMCG पैकेजिंग और बर्तन धोने के साबुन इत्यादि में होता है। PET प्रीफॉर्म्स का इस्तेमाल सॉफ्ट ड्रिंक बॉटल्स, पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर बॉटल्स और जूस बॉटल्स में होता है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हो रही है।

Tata Tech की ग्रे मार्केट में धूम, IPO के आखिरी दिन रॉकेट बने शेयर

वित्त वर्ष 2021 में इसे 6.91 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो वित्त वर्ष 2022 में बढ़कर 13.01 लाख रुपये और फिर वित्त वर्ष 2023 में उछलकर 3.02 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू भी तेजी से आगे बढ़ा है। वित्त वर्ष 2021 में इसका रेवेन्यू 35.33 करोड़ रुपये था जो वित्त वर्ष 2022 में बढ़कर 49.87 करोड़ रुपये और फिर वित्त वर्ष 2023 में 45.89 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस वित्त वर्ष की बात करें तो पहली छमाही अप्रैल-सितंबर 2023 में इसे 3.82 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा और 23.77 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल हुआ था।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *