Deepak Chemtex IPO Listing: 90% प्रीमियम पर शेयरों का सफर शुरू, एंट्री करते ही अपर सर्किट


Deepak Chemtex IPO Listing: कलरेंट्स कंपनी दीपक केमटेक्स (Deepak Chemtex) के शेयरों की BSE के SME प्लेटफॉर्म पर शानदार एंट्री हुई। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल 403 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ था। आईपीओ के तहत 80 रुपये के भाव पर शेयर जारी हुए थे। आज BSE SME पर इसकी 152 रुपये के भाव पर एंट्री हुई है यानी कि आईपीओ निवेशकों को 90 फीसदी का लिस्टिंग गेन (Deepak Chemtex Listing Gain) मिला। लिस्टिंग के बाद भी तेजी थमी नहीं। उछलकर यह 159.60 रुपये (Deepak Chemtex Share Price) के अपर सर्किट पर पहुंच गया है यानी कि आईपीओ निवेशक 99 फीसदी से अधिक मुनाफे में है और उनका निवेश लगभग डबल हो चुका है।

Deepak Chemtex IPO को मिला था शानदार रिस्पांस

दीपक केमटेक्स का 23.04 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला था। ओवरऑल यह आईपीओ 403.03 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसमें क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 96.80 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 642.25 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 475.36 गुना भरा था।

इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 28.88 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। नए शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल मौजूदा मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटीज में प्लांट और मशीनरी के इंस्टॉलेशन से जुड़ी कैपिटल एक्सपेंडिचर, सब्सिडियरी में निवेश, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

दीपक केमटेक्स फूड, ड्रग, कॉस्मेटिक्स, क्लीनिंग कंपाउंड्स और एग्रीकल्चर समेत कई इंडस्ट्रीज के लिए कलरेंट्स बनाती है। इसके प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बेकरी, डेजर्ट्स, डेयरी प्रोडक्ट्स, बेवरेज, सीजनिंग पेट फूड्स और कॉस्मेटिक्स इत्यादि में होता है। इसके प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में 100 से अधिक प्रोडक्ट्स हैं और यह चीन, फ्रांस, केन्या, मैक्सिको, यूरोप, जापान, ऑस्ट्रेलिय, ब्रिटेन और अमेरिका समेत कई देशों को भी निर्यात करती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *