Presstonic Engineering IPO : 11 दिसंबर को खुलेगा इश्यू, निवेश करें या नहीं? एक्सपर्ट्स की राय


Presstonic Engineering IPO : प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का आईपीओ कल यानी 11 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलने वाला है। निवेशकों के पास इस इश्यू में 13 दिसंबर तक निवेश का मौका होगा। इस आईपीओ के लिए कंपनी ने 72 रुपये का प्राइस बैंड फिक्स किया है। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 23.30 करोड़ रुपये जुटाने का है। यह एक NSE SME आईपीओ है, जिसके तहत 32.37 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। यहां हमने इस आईपीओ से जुड़ी तमाम डिटेल दी है।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

प्रेसटॉनिक आईपीओ के लिए 1,600 शेयरों का लॉट साइज तय किया गया है। निवेशक कम से कम 1,600 शेयरों के और इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। अपर प्राइस बैंड के हिसाब से रिटेल निवेशकों को कम से कम 115,200 रुपये का निवेश करना होगा। यरमल गिरिधर राव और हर्गा पूर्णचंद्र केदिलया कंपनी के प्रमोटर हैं।

आईपीओ से होने वाले फंड का इस्तेमाल अधिक इक्विपमेंट और मशीनरी की खरीद के लिए कैपिटल एक्सपेंडिचर में होगा। इसके अलावा, कर्ज के भुगतान और वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए भी फंड का इस्तेमाल किया जाएगा। इसे इश्यू कॉस्ट और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी खर्च किए जाने की योजना है।

प्रेसस्टोनिक इंजीनियरिंग आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर फिनशोर मैनेजमेंट सर्विसेज लिमिटेड है। इश्यू का रजिस्ट्रार कैमियो कॉर्पोरेट सर्विसेज लिमिटेड है। निकुंज स्टॉक ब्रोकर्स इस आईपीओ के लिए मार्केट मेकर है।

जरूरी डेट्स

आईपीओ शेड्यूल के मुताबिक सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 14 दिसंबर को किया जा सकता है। वहीं, असफल निवेशकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया 15 दिसंबर से शुरू हो जाएगी और इसी दिन सफल निवेशकों के अकाउंट्स में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग NSE SME प्लेटफॉर्म पर 18 दिसंबर को होने की संभावना है।

क्या आपको करना चाहिए निवेश?

Chittorgarh के कंट्रीब्यूटिंग एडिटर दिलीप दावड़ा का कहना है, “कंपनी मेट्रो रेल और इंफ्रा से जुड़े प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी ने अपने रेवेन्यू में लगातार ग्रोथ दर्ज की है। इसने FY23 में बंपर प्रॉफिट दर्ज किया है। ऐसा लगता है कि इस इश्यू की कीमत पूरी तरह से FY24 की वार्षिक आय के आधार पर तय की गई है। निवेशक मीडियम से लॉन्ग टर्म में मुनाफे के लिए अपना निवेश रखने पर विचार कर सकते हैं।”

कंपनी के बारे में

प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग मेट्रो रेल रोलिंग स्टॉक, मेट्रो रेल सिग्नलिंग सिस्टम और इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोडक्ट्स बनाती है। कंपनी इन प्रोडक्ट्स को रेल और मेट्रो रेल रोलिंग स्टॉक के साथ-साथ सिग्नलिंग इक्विपमेंट्स के मैन्युफैक्चरिंग और सर्विसिंग में शामिल जानेमाने ग्लोबल और घरेलू ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEM) को प्रोवाइड करती है। 31 मार्च 2023 तक कंपनी के पास 63.90 करोड़ रुपये की अन-एग्जीक्यूटेड ऑर्डर बुक है। इसके अलावा 01 अप्रैल 2023 से कंपनी को 4.57 करोड़ रुपये का अतिरिक्त ऑर्डर दिया गया है।

क्या है कंपनी का विजन

प्रेसटॉनिक इंजीनियरिंग का इरादा साल 2030 तक मेट्रो और रेल सब-असेंबली के निर्माण में भारत का अग्रणी बनाना है। इसके साथ ही यह नए कंपोनेंट्स को डेवलप करने के लिए कई क्षेत्रों के OEM के लिए पहली पसंद बनना चाहती है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *