बॉन्ड मार्केट में बहार, अब 12 दिसंबर को खुलेगा Bank of Maharastra का ₹1000 करोड़ का इश्यू

Bond Market: बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) के 1000 करोड़ रुपये के बॉन्ड्स कल 12 दिसंबर को खुलेगा। मनीकंट्रोल को बाजार के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक 1000 करोड़ रुपये के बॉन्ड इश्यू में 250 करोड़ रुपये का बेस इश्यू है जबकि 750 करोड़ रुपये के बॉन्ड ग्रीनशू के तहत हैं। इस इश्यू के जरिए बैंक टियर-2 बॉन्ड्स जारी करेगी जिसकी मेच्योरिटी अवधि 10 साल की होगी। हालांकि इसमें पांच साल के बाद कॉल ऑप्शन भी मिलेगा। सूत्रों के मुताबिक रेटिंग एजेंसियों केयर रेटिंग्स (CARE Ratings) और एक्वाइट रेटिंग्स (Acuite Ratings) ने इसे AA+ रेटिंग दी हुई है।

Bank of Maharashtra के बॉन्ड्स से जुड़ी डिटेल्स

बैंक ऑफ महाराष्ट्र का 1000 करोड़ रुपये का बॉन्ड इश्यू 12 दिसंबर को खुलेगा। इसका बेस साइज 250 करोड़ रुपये है और ओवरसब्सक्रिप्शन की स्थिति में 750 करोड़ रुपये को ग्रीन शू ऑप्शन का भी प्रावधान है। इस इश्यू के लिए BSE पर दोपर 11 बजे से लेकर दोपहर साढ़े 12 बजे तक ऑनलाइन बोली लगा सकेंगे। इस इश्यू के तहत बैंक टियर-2 बॉन्ड्स जारी कर पैसे जुटाएगा जो इसके टियर-2 कैपिटल का हिस्सा होगा। इस इश्यू के पे-इन डेट 14 सितंबर फिक्स की गई है यानी इस दिन पैसों और बॉन्ड का लेन-देन हो जाएगा।

Wipro में फिर एक इस्तीफा, शेयर हुए धड़ाम, एक्सपर्ट्स की ये है राय

इस महीने Bond Market में बहार

बैंक ऑफ महाराष्ट्र टियर-2 बॉन्ड्स के जरिए पैसे जुटा रहा है। इस महीने बॉन्ड मार्केट में बहार छाई हुई है। 8 दिसंबर को नवी फिनसर्व और रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉर्प (REC) ने भी बॉन्ड्स के जरिए फंड जुटाया था। नवी फिनसर्व ने 10.25 फीसदी के कूपन रेट पर 100 करोड़ रुपये जुटाए थे यानी इतने रुपये के बॉन्ड्स जारी किए थे। वहीं REC ने तो दो मेच्योरिटी अवधि वाले बॉन्ड्स लाए। REC ने 15 साल की अवधि वाले 3,539.40 करोड़ रुपये के बॉन्ड्स जारी किए। इन बॉन्ड्स के लिए कूपन रेट 7.67 फीसदी फिक्स था। इसके अलावा REC ने 7.79 फीसदी के कूपन पर दो साल की मेच्योरिटी वाले 1033 करोड़ रुपये के बॉन्ड्स पेश किया था।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *