Daily Voice : 2024 में आईटी और पीएसयू बैंक शेयर पकड़ेंगे रफ्तार, स्पेशियलिटी केमिकल भी तेजी के मूड में

Daily Voice : रिफोलियो इन्वेस्टमेंट्स एंड जर्मिनेट इन्वेस्टर सर्विसेज (Refolio Investments and Germinate Investor Services) के सीईओ और फाउंडर संतोष जोसेफ ने मनीकंट्रोल के साथ एक साक्षात्कार में कहा, पीएसयू बैंक अब निजी बैंकों से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं। उनका मानना है कि हालांकि पिछले कई सालों से निजी बैंकों ने बढ़त बना के रखी है लेकिन फिलहाल पीएसयू बैंकों के पास भी टॉप पोजीशन हासिल करने का एक बड़ा अवसर है।

आईटी सेक्टर में निवेश के बहुत अच्छे मौके

एसेट मैनेजमेंट, बैंकिंग और बीमा सेक्टर का 20 सालों से ज्यादा का अनुभव रखने वाले फाइनेंशियल सेक्टर प्रोफेशनल संतोष जोसेफ को आईटी सेकटर में निवेश के बहुत अच्छे मौके दिख रहे हैं। उनका कहना है कि आईटी में 2022 में शुरू हुआ करेक्शन और कंसोलीडेशन 2023 तक कायम रहा है। इसलिए अब यह सेक्टर लंबी पिटाई के बाद फिर से तेजी के लिए तैयार दिख रहा है।

पीएसयू बैंकों की बैलेंस शीट पहले की तुलना में कहीं बेहतर

संतोष जोसेफ का मानना है कि पीएसयू बैंक अभी निजी बैंकों से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं। बैंकिंग सेक्टर में आपके पास एक अच्छा अवसर है जो पीएसयू और निजी बैंकों के बीच बंटा हुआ है। इनके बीच एक तरह की दौड़ है कि कौन बेहतर प्रदर्शन करेगा। हालांकि पिछले कई सालों से, निजी बैंकों ने टॉप पोजीशन पर कब्जा कर रखा है, लेकिन अब पीएसयू बैंकों के लिए भी टॉप पोजीशन हासिल करने का एक बड़ा अवसर है। कई की पीएसयू बैंकों की बैलेंस शीट पहले की तुलना में कहीं बेहतर हैं। वर्ष 2024 में पीएसयू बैंकों में एक बड़ा पुनर्जागरण हो सकता है।

अगले दो साल बाजार में लार्ज कैप का रहेगा बोलबाला, IT, बैंक और न्यू-एज टेक शेयर कराएंगे जोरदार कमाई

लार्जकैप तेजी के लिए तैयार

इस बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि अधिकांश लोगों का मानना है कि कि लार्ज कैप में रुझान अनुकूल है। पिछले डेढ़ साल में लार्ज कैप का कमजोर प्रदर्शन यह विश्वास दिलाता है कि अब लार्ज कैप को अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। लार्जकैप से नतीजे भी अच्छे रहे हैं।ऐसे में 2024 में लॉर्ज कैप शेयर जोरदार वापसी करते दिख सकते हैं।

संतोष का कहना कि 2024 में बैंकिंग और पूरे फाइनेंशियल सेक्टर में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। इस सेक्टर में निवेश के अच्छे मौके हें। आईटी सेक्टर में भी आपके पास काफी अवसर हैं। यहां तक कि कई स्पेशियलिटी केमिकल शेयर जिनका कुछ साल पहले का प्रदर्शन बहुत अच्छा था अब एक तरह से स्थिर हो गए हैं। ऐसे में स्पेशियलिटी केमिकल में कुछ बेहतरीन अवसर दिख सकते हैं। इसके अलावा 2024 में रेलवे और इंफ्रा जैसी स्टोरियां भी 2024 में अच्छी तरह से चलती दिख सकती हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *