Ather Energy में Hero MotoCorp खरीदेगी और 3% हिस्सेदारी, कितने करोड़ रुपये करने वाली है खर्च?

टूव्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp), इलेक्ट्रिक टूव्हीलर कंपनी Ather Energy में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने जा रही है। कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचना दी है कि वह Ather Energy में अतिरिक्त 3 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी। इसके लिए 140 करोड़ रुपये तक का अमाउंट खर्च होगा। वर्तमान में हीरो मोटोकॉर्प की Ather Energy में 36.7 प्रतिशत हिस्सेदारी है। अतिरिक्त शेयर खरीदने के बाद कंपनी की Ather Energy में हिस्सेदारी बढ़कर 39.7 प्रतिशत हो जाएगी। फाइलिंग में कहा गया है कि हीरो मोटोकॉर्प Ather Energy के किसी मौजूदा शेयरधारक से अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदेगी और यह डील 31 जनवरी 2024 तक पूरी होगी।

Ather Energy अक्टूबर 2013 में इनकॉरपोरेट हुई थी। यह इलेक्ट्रिक टूव्हीलर्स की डिजाइनिंग, मैन्युफैक्चरिंग, सेलिंग और सर्विसिंग के बिजनेस से जुड़ी हुई है। कंपनी का खुद का चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर भी है। Ather Energy का टर्नओवर वित्त वर्ष 2022-23 में 1806.1 करोड़ रुपये, वित्त वर्ष 2021-22 में 413.8 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2020-21 में 79.8 करोड़ रुपये रहा था।

मैनेजमेंट में किया बदलाव

हीरो मोटोकॉर्प ने एक अन्य फाइलिंग में अपने मैनेजमेंट में बदलाव की भी जानकारी दी। कंपनी ने बताया कि विवेक आनंद को हीरो मोटोकॉर्प का नया चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) और रचना कुमार को चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर (CHRO) चुना गया है। दोनों कंपनी के CEO निरंजन गुप्ता को रिपोर्ट करेंगे। आनंद का कार्यकाल 1 मार्च 2024 से प्रभावी होगा। विवेक आनंद पेशे से चा​र्टर्ड अकाउंटेंट हैं और उन्हें FMCG, टेलिकॉम, कंज्यूमर हेल्थकेयर और रियल एस्टेट क्षेत्र में लगभग 30 वर्षों का अनुभव है। वह पिछले 4 साल से DLF Limited में CFO की पोजिशन पर हैं। इससे पहले वह Telenor, GSK, Unilever India, Unilever Singapore, Unilever Bangladesh के साथ काम कर चुके हैं।

देश की पहली EV टू-व्हीलर कंपनी लाएगी आईपीओ, हीरो मोटोकॉर्प का लगा है 34% पैसा

रचना कुमार, कंज्यूमर गुड्स, फूड एंड बेवरेजेस, ऑयल एंड गैस और रिटेल समेत विभिन्न इंडस्ट्रीज के तहत कंपनियों में HR लीडर की पोजिशन संभाल चुकी हैं। वर्तमान में वह व्हर्लपूल एशिया में CHRO हैं और हीरो मोटोकॉर्प को 2 जनवरी 2024 से जॉइन करेंगी। इससे पहले वह Tata Trent, Hindustan Coca-Cola Beverages Pvt Ltd, Castrol Lubricants और Philips के साथ काम कर चुकी हैं। हीरो मोटोकॉर्प ने यह भी जानकारी दी है कि कंपनी के COO और CHRO माइक क्लार्क ने कंपनी छोड़ने का फैसला किया है। वह अक्टूबर 2024 के अंत तक हीरो मोटोकॉर्प के साथ रहेंगे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *