Global AI Conclave : EY India के महेश मखीजा Mahesh Makhija जेनरेटिव एआई के प्रभाव पर साझा करेंगे अपना नजरिया

एआई बाजार (AI market) की निरंतर ग्रोथ के साथ वैश्विक व्यवसायों ने इसकी प्रगति को भुनाने के लिए अपने प्रयास तेज कर रहे हैं। गोल्डमैन सैक्स के पूर्वानुमान के अनुसार एआई में वैश्विक निवेश 2025 तक 200 अरब डॉलर तक पहुंच जाएगा। इसलिए व्यवसायों के लिए एआई को व्यापक रूप से अपनाना जरूरी हो गया है। यहां तक कि व्यवसाय को अधिक प्रभावी बनाने के लिए अपने संचालन में इसे लागू करना आवश्यक हो गया है। इस क्रांति का नेतृत्व करने वाली कंपनियों में से एक EY भी है। कंपनी ने EY.ai लॉन्च किया। यह एक यूनीफाईंग आर्टिफिशियल प्लेटफॉर्म है जो विकास में तेजी लाने के लिए टेलर्ड AI-बिजनेस सॉल्यूशन उपलब्ध कराता है। ये प्लेटफॉर्म प्रोडक्ट, डिजाइन, सिक्योरिटी और ऑपरेशंस पर फोकस के साथ कंज्यूमर प्रोडक्ट्स, बैंकिंग और टेलीकम्यूनिकेशंस के लिए व्यापक एआई इकोसिस्टम्स और टूल्स प्रदान करता है।

भारत में, EY.ai, EY इंडिया के पार्टनर और टेक्नोलॉजी कंसल्टिंग लीडर महेश मखीजा के नेतृत्व का असर देखने को मिल रहा है। टेक्नोलॉजिकल इनोवोशन में अपने अनुभव की बदौलत महेश कई सेक्टर्स में व्यवसायों को उनके डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को गति देने में मदद कर रहे हैं। एक दशक से अधिक समय से, उन्होंने ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेस लैंडस्केप में उल्लेखनीय आईटी रणनीति और व्यवसाय परिवर्तन का कामकाज किया है।

महेश कहते हैं, “प्रदर्शन में सुधार, जोखिम प्रबंधन और नई चीजों को बढ़ावा देने के लिए उभरती प्रौद्योगिकियों को इसे अपनाने की आवश्यकता है।” महेश मखीजा सीएनबीसी-टीवी18 और मनीकंट्रोल ग्लोबल एआई कॉन्क्लेव 2023 (CNBC-TV18 & Moneycontrol Global AI Conclave 2023) में प्रमुख वक्ताओं में से एक हैं। वे इसमे भारतीय व्यवसाय इकोसिस्टम पर जेनरेटिव एआई के प्रभाव पर अपना नजरिया साझा करेंगे।

Softbank ने PB Fintech में बेच दिए 1.1 करोड़ से ज्यादा शेयर, कितनी वैल्यू पर फाइनल हुई डील

EY इंडिया ग्लोबल एआई कॉन्क्लेव 2023 का प्रमुख नॉलेज पार्टनर है। ये उपभोक्ता व्यवहार और व्यवसाय संचालन पर एआई के प्रभाव से संबंधित नजरिये को बढ़ावा देता है।

ग्लोबल एआई कॉन्क्लेव ऑर्टिफिशिय इंटेलिजेंस पर अपनी तरह का पहला मंच है जो नवप्रवर्तकों, पेशेवरों और उत्साही लोगों को एक साथ लाता है। कॉन्क्लेव में भारत और दुनिया भर की सबसे प्रभावशाली AI वॉयसेज (AI की वकालत करने वाले लोगों) के नेतृत्व में 15+ सत्र होंगे। यह संचालित उद्यमों, साइबर सुरक्षा, शासन, निवेश, डिजिटल एडॉप्शन और बहुत कुछ और पर AI के प्रभाव की गहन खोज के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करेगा।

एआई कॉन्क्लेव के एजेंडे में भारत में एआई की क्षमता की खोज, एआई नियमों के नैतिक लैंडस्केप को नेविगेट करना, एआई और सुरक्षा उपायों के माध्यम से भविष्य को सुरक्षित करना, रणनीतिक एआई अप्लीकेशंस के माध्यम से चरम पर पहुंच हुए बाजारों (saturated markets) में विकास को बढ़ावा देना और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में एआई के जरिये उद्योगों के भविष्य को आकार देना जैसे प्रमुख विषय शामिल होंगे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *